Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती, मुलायम, कल्याण सिंह, एन डी तिवारी सहित दर्ज़न भर सीएम होंगे बेघर

 Abhishek Tripathi |  2016-08-01 06:06:43.0

[caption id="attachment_99788" align="aligncenter" width="800"]supreme_court सुप्रीमकोर्ट सख्त- मायावती, मुलायम , कल्याण सिंह सहित 6 पूर्व सीएम होंगे बेघर[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो


नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया। इस फैसले के बाद यूपी सहित कई राज्यों के  पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी बंगला छोड़ना होगा। अपना बंदोबस्त कहीं और करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ 2 महीने का समय दिया है।


यूपी के मुख्यमंत्री रहे एनडी तिवारी, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह, मायावती, कल्याण सिंह और रामनरेश यादव को बंगले मिले हुए थे। अब उनको आजीवन मिले बंगले खाली करने होंगे। यह सभी बंगले लखनऊ में हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी कहा कि 'सरकारी बंग्ला जीवनभर के लिए नहीं होता।'


इसके अलावा उत्तराखंड के भी 4 पूर्व मुख्यमंत्री इस फैसले के चपेट में आयेंगे . भगत सिंह कोश्यारी, भुवन चन्द खंडूरी, रमेश पोखरियाल निशंक और विजय बहुगुणा को भी बंगले खाली करने होंगे.


दरअसल, यूपी में एक सरकारी आदेश जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले दिए जायेंगे। 2004 में लोक प्रहरी नाम के एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में इस आदेश को चुनौती दी थी। याचिका में कहा गया था कि यह आदेश रद्द किये जाएं और अगर इसे जारी रखा गया तो बाकि राज्यों पर भी इसका असर पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था और अब अपना आदेश सुनाया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top