Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

घर से बिछड़ी 'अवनी' को प्रभु ने मिलवाया, 30 लाख लोगों ने देखा

 Tahlka News |  2016-05-13 14:47:49.0

suresh-prabhuतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. अपनी जिम्मेदारियों में दिन-रात व्यस्त रहने के बावजूद इंसान चाहे तो मानव धर्म का निर्वाह किस तरह कर सकता है, रेल मंत्री सुरेश प्रभु इसका उदाहरण बन कर सामने आये हैं। दो दिन पहले सोशल नेटवर्किंग साईट 'इंस्टाग्राम' से जुड़ते ही प्रभु ने नागपुर रेलवे स्टेशन पर अपनों से बिछड़ी एक बच्ची अवनी को उसके घरवालों से मिलवा दिया।


यह पूरा घटनाक्रम लगभग नौ घंटे चला। इसी बीच मां-बाप से बिछड़ी बच्ची एकबार फिर अपनों की सुरक्षा में पहुंच गई है। इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु किस तरह हर जगह सक्रिय हैं। रेल-व्यवस्था से लेकर यात्रियों की एक-एक सुविधा के प्रति सजग हैं। यह घटना मंगलवार की है। नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक अकेली बच्ची आरपीएफ की महिला कांस्टेबल को मिली। पूछताछ में उस बच्ची ने अपना नाम अवनी बताया।


इंस्टाग्राम पर पोस्ट की मासूम की तस्वीर
इसकी सूचना जब रेलमंत्री सुरेश प्रभु को मिली, तो उन्होंने अपने 'इंस्टाग्राम' पेज पर आरपीएफ की महिला कांस्टेबल के साथ बच्ची की तस्वीर मंगलवार दोपहर 1:56 बजे पोस्ट करते हुए बताया कि बच्ची आरपीएफ के पास सुरक्षित है और उसके परिजन कभी भी संपर्क कर सकते हैं।


30 लाख लोगों ने देखा पोस्ट
फिर क्या था, देखते ही देखते 32 हजार 275 लोगों इसे विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साईट पर शेयर किया। 25 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया और 30 लाख से अधिक लोगों ने इसे देखा। प्रभु के शुरू किये इस प्रयास से बच्ची अपने घरवालों के पास उसी रात पहुंच गई और उसके मामा शंकय जैन ने मंगलवार रात 11:43 बजे प्रभु को इसकी सूचना देते हुए उनका आभार भी जताया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top