Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह क्या कह दिया पाकिस्तान की इस लड़की ने

 Sabahat Vijeta |  2016-10-04 16:27:14.0

alije-jafar


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ रहा है. दोनों देशों के बीच रिश्तों में तल्खियाँ बढ़ती जा रही हैं तब पकिस्तान के इस्लामाबाद की रहने वाली अलीजे जाफर की फेसबुक पोस्ट काफी सुकून देने वाली लगती है. भारत और पकिस्तान को एक ही माँ की संतान बताते हुए उसने जिस तरह की टिप्पड़ी की हैं उसका नतीजा यह है की. इस पोस्ट को 4184 लोगों ने तो सिर्फ शेयर किया है. इतने शेयर यह साबित करने को काफी हैं कि भारत-पकिस्तान के रिश्तों की तल्खी से दोनों देशों के नागरिकों के मन में किस तरह का दर्द पल रहा है.


भारतीय सेना ने पकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही आतंकी वारदात से तंग आकर पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इसके बाद से दोनों देशों में हालात सामान्य नजर नहीं आ रहे हैं. सीमा पर स्थितियां गंभीर हैं और पकिस्तान से लगातार उकसावे की कार्रवाई जारी है. ऐसे माहौल में पाकिस्तान की एक लड़की ने फेसबुक पर जो पोस्ट लिखी वह तेजी से वायरल हो रही है.


अलीजे जाफ़र नाम की इस लड़की की फेसबुक पोस्ट सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लिखी गई. जिसमें उसने भारत और पाकिस्तान के रिश्ते की चर्चा करते हुए लिखा कि पाकिस्तान और भारत दोनों ही देशों के लोग आपसी शांति चाहते हैं, रिश्तों में सुधार चाहते हैं. इस पोस्ट को लिखने के बाद से ही लोग लगातार शेयर कर रहे हैं. इस पोस्ट पर कमेंट भी लगातार आ रहे हैं. लाइक तो दस हज़ार से ज्यादा हो चुके हैं.


फेसबुक पर पोस्ट लिखकर रातोंरात पूरी दुनिया में चर्चित हो जाने वाली अलीजे जाफर ने अपनी पोस्ट के जरिए बताया है कि भारत और पाकिस्तान एक ही मां की संतान हैं. अलीजे जाफर ने लिखा कि आपसी प्रतिस्पर्धा में एक दूसरे से लड़ने वाले कुछ समय तक तलाक ले चुके जोड़ों की तरह व्यवहार करते हैं. ऐसे जोड़े जो तलाक के बाद इसलिए परेशान रहते हैं कि समझौते के बाद किसका नुकसान ज्यादा हुआ था.


अलीजे जाफर ने लिखा कि जब अमिताभ बच्चन अस्पताल में होते हैं हम उनकी सेहत की दुआ करते हैं. जब रणबीर कपूर की फिल्म हिट होती है तो हम ऋषि कपूर और नीतू कपूर पर गर्व करते हैं. हम इस बात से मना नहीं कर पाते कि किशोर-रफी की आवाज जैसा रोमांस किसी और में नहीं है. उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा है कि प्यार से ही इस झगड़े को सुलझाया जा सकता है.


पढ़िये क्या लिखा है अलीजे जाफ़र के फेसबुक पर



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top