Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार भारत-पाक नेता आमने-सामने

 Vikas Tiwari |  2016-10-05 06:31:38.0

sartaz-aziz-and-mj-akbar_650x400_61475577936


तहलका न्यूज़ ब्यूरों


नई दिल्ली: भारतीय सेना द्वारा हफ्ते भर पहले भारत की ओर से पीओके में अंजाम दी गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार बुधवार को ब्रसेल्स में भारत-पाक के वरिष्ठ नेता आमने-सामने होंगे. उरी और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह पहला मौका है जब दोनों देशों के मंत्री स्तर के राजनेता एक कॉन्फ्रेंस में मौजूद होंगे. 


भारत के विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज दोनों इस वक्त बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हैं. इस कॉन्फ्रेंस में 30 संगठन और 70 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.


खबरों के मुताबिक दोनों यहां अफगानिस्तान पर हो रहे ईयू और अफगान के सहयोग से आयोजित कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. 

भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि दोनों के बीच कोई आपसी मुलाकात का कार्यक्रम तय नहीं है, हालांकि इस बात पर सबकी नजर रहेगी कि दोनों औपचारिक तौर पर न सही, लेकिन क्या अनौपचारिक तौर पर मुलाकात करेंगे.


इसमें अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह भी शामिल होंगे. इस मौके पर भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान , ईरान, अमेरिका, रूस, और चीन के बीच एक बैठक की योजना भी बनाई जा रही है. इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि इस समूह में तनावग्रस्त दोनों देशों के प्रतिनिधियों को बातचीत का मौका मिलेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top