Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: #SurgicalStrike के बाद घर-घर हो रही PM मोदी की चर्चा

 Abhishek Tripathi |  2016-09-30 04:11:13.0

pm_modiअभिषेक त्रिपाठी
लखनऊ. उरी हमले के जवाब में बुधवार को देर रात इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक के तहत पीओके (PoK) में घुसकर 38 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। अच्छी बात ये है कि इंडियन आर्मी की जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना का एक भी जवान नहीं घायल हुआ। आतंकवादियों को दिए गए इस मुंहतोड़ जवाब के बाद पूरे देश में भारतीय सेना की जय-जयकार हो रही है। इसके साथ ही लोग पीएम मोदी की तारीफ करने से भी नहीं चूक रहे हैं। सोशल मीडिया पर जितनी तारीफ भारतीय सेना की हो रही है, उतनी ही तारीफ पीएम मोदी और उनके टीम मेंबर्स की भी हो रही है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 'मैं केंद्र सरकार के साथ हूं, भारतीय सेना ने काबिले तारीफ काम किया है। PoK को भी तत्काल वापस ले लेना चाहिए।' वहीं, राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा है कि पीएम मोदी के इस मुंहतोड़ जवाब का यूपी चुनाव पर भी काफी असर पड़ेगा। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि लोगों के दिल में भारतीय सेना और पीएम मोदी की इमेज बढ़ी है। यूपी विधानसभा 2017 शुरू होने वाला है। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने भी यूपी का दौरा कर संकेत दे दिया है कि जनवरी महीने में यूपी चुनाव हो सकते हैं।


तीन घटनाओं ने बदला यूपी चुनाव का समीकरण
यूपी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा 6 सिंतबर को शुरू हुई थी। किसान यात्रा का फेस-1 पूरा भी हो गया है। अब दूसरा फेस चल रहा है। इसी बीच राहुल गांधी गांवों में खाट सभा का आयोजन भी करते हैं और किसानों की समस्याओं को समाधान करते हैं। आपको बता दें कि राहुल की किसान यात्रा के बाद तीन बड़ी घटनाएं हुई, जिसके कारण यूपी की जनता का ध्यान राहुल की किसान यात्रा से हट गया और कांग्रेस को इसका कोई खास फायदा नहीं पहुंच रहा है। पहली घटना समाजवादी परिवार के बीच छिड़ा गृहयुद्ध था। एक हफ्ते तक चले इस समाजवादी महाभारत में हर राजनीतिक पार्टी को सिर्फ नुकसान ही हुआ। अखबारों और टीवी चैनलों पर सिर्फ समाजवादी महाभारत की ही खबर प्रमुखता से दिखाई गई। इस दौरान किसी ने भी राहुल गांधी की किसान यात्रा की चर्चा नहीं की। हां, बीच-बीच में ये खबर आती रही कि खाट सभा में खटिया को लेकर भगदड़ मच गई। दूसरी घटना उरी अटैक थी। आतंकवादियों के इस हमले के बाद सभी का ध्यान सिर्फ इस ओर था कि अब पीएम मोदी और भारतीय सेना क्या जवाबी कार्रवाई करेगी? तीसरी घटना #SurgicalStrike थी। इस घटना के बाद पीएम मोदी का कद और बढ़ गया। यूपी की आम जनता भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर रही है।


घर-घर हो रही पीएम मोदी की चर्चा
#SurgicalStrike के बाद पीएम मोदी और भारतीय सेना की चर्चा यूपी के हर घर में हो रही है। हर घर में चर्चा है कि पीएम मोदी और सेना ने बहुत अच्छा मुंहतोड़ जवाब दिया है। वहीं, #SurgicalStrike पर पीएम मोदी को अन्य राजनीतिक पार्टियों और नेताओं का भी साथ मिल रहा है। चर्चा तो ये भी है कि पीएम मोदी आतंकवादियों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाते तो यूपी चुनाव में बीजेपी और पीएम मोदी को काफी नुकसान सहना पड़ता।


सोशल मीडिया पर छाई भारतीय सेना
#SurgicalStrike के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है और भारतीय सेना की जमकर तारीफ हो रही है। ऐसे कई मैसेज और वीडियो वायरल हो रहे हैं जो एक इंसान की सोच तक बदल सकते हैं। इन मैसेजों में पीएम मोदी की भी तारीफ की जा रही है। कहा जा रहा है कि अब PoK पर कब्जा करना बाकी रह गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top