Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीएसपी छोड़ी, मायावती पर लगाए ये गंभीर आरोप

 Girish Tiwari |  2016-06-22 09:32:30.0



d0519a25-418a-42af-9f9b-497cf0e470d3

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती को जोरदार झटका लगा है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार को बसपा से इस्तीफा दे दिया। मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसकी घोषणा। इस दौरान उन्होंने मायावती पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

मौर्य ने कहा कि दलितों और पिछड़ों का बसपा में दम घुट रहा है। माया अंबेडकर के सपने पूरा करने का दिखावा तो करती हैं, लेकिन दलितों के साथ धोखा करती हैं। वह सिर्फ दिखावे के लिए अंबेडकर का जन्मदिन मनाती हैं।


टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए मौर्य ने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में भी पैसे लेकर टिकट बांटे गए थे। मायावती ने दलितों को सिर्फ भुनाया है।

उन्होंने कहा कि जो बसपा से निकाले गए हैं और जो बसपा के अंदर हैं, मगर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है, ऐसे लोगों से बातचीत करके आगे की रणनीति तय की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मौर्य लंबे समय से बसपा में मायावती के एक मजबूत स्तंभ के तौर पर थे। बसपा सरकार में वह हमेशा प्रमुख पदों व अहम विभागों के मंत्री रहे हैं और मौजूदा समय में नेता प्रतिपक्ष के रूप में काम कर रहे थे।

इस बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि मौर्य जल्द ही समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं और अखिलेश मंत्रिमंडल के अगले विस्तार में उनको बतौर कैबिनेट मंत्री जगह मिल सकती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top