Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्वाति सिंह ने तीन तलाक पर उठाए सवाल

 Vikas Tiwari |  2016-10-22 13:16:10.0

Swati Singh


एटा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नवनियुक्त महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्वाति सिंह ने तीन तलाक पर सवाल उठाया। उनका सवाल है कि यह अधिकार सिर्फ पुरुषों को क्यों दिया गया है? 

स्वाति सिंह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के कारण भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं। पार्टी ने बसपा के खिलाफ उनकी मुखरता देख इनाम के तौर पर उन्हें महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।


उन्होंने कहा, "तीन तलाक क्यों? अगर है भी तो दोनों के लिए क्यों नहीं है? यह अधिकार सिर्फ पुरुषों को क्यों दिया गया है? महिलाएं कोई खिलौना नहीं है जो कोई भी उसके साथ कुछ भी खेल कर सकता है। निकाह करने के बाद आपकी जब इच्छा होती है, आप उसे तीन बार तलाक कहकर छोड़ देंगे। यह मुझे गलत लगता है।"

तीन तलाक पर बोलने के बाद स्वाति ने बसपा प्रमुख को चुनौती दी। उन्होंने कहा, "मैं मायावती को चैलेंज कर रही हूं कि वो आएं और मेरे सामने चुनाव लडें़। मायावती कोई भी सामान्य सीट चुनें, उस सीट पर बसपा प्रमुख के खिलाफ मैं चुनाव में खड़ी हो सकती हूं। जहां से भी वो लड़ेंगी मैं भी पार्टी से निवेदन करूंगी कि मुझे उनके खिलाफ लड़ाए।"

स्वाति सिंह ने समाजवादी पार्टी की सरकार के विकास के दावों को 'झूठा' करार देते हुए कहा कि प्रदेश की सभी सड़कें टूटी पड़ी हैं, विकास अवरुद्ध है। प्रदेश में कानून व्यवस्था भी पूरी तरह से फेल है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top