Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टी-20 विश्व कप : ख्वाजा का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया की जीत

 Tahlka News |  2016-03-21 18:40:36.0

download

बेंगलुरू, 21 मार्च. सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (58) के अर्धशतक की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सोमवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप-2 के मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे आस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर 18.3 ओवर में हासिल कर लिया।

ख्वाजा ने 45 गेंदों का समाना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 26 और शेन वाटसन ने 21 रनों का योगदान दिया।


आस्ट्रेलिया को ख्वाजा और वाटसन ने तेज और शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन जोड़े। वाटसन रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (14) ने ख्वाजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। स्मिथ जब लय पकड़ रहे थे तभी मुस्ताफिजुर रहमान ने 95 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन भेज दिया।

ख्वाजा भी 115 के कुल स्कोर पर अल अमीन हुसैन की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए थे। चार रन बाद डेविड वार्नर (17) को शाकिब अल हसन ने आउट किया।

इसके बाद मैक्सवेल ने पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। उन्होंने 16वें ओवर में अपना पहला मैच खेल रह सकलैन शाजिब की गेंद पर दो चौके जड़े। दूसरे छोर पर खड़े मिशेल मार्श (6) ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा।

अगले ओवर में हालांकि मार्श, रहमान का शिकार बने लेकिन इसी ओवर में मैक्सवेल ने रहमान पर दो शानदार छक्के लगाकर टीम को राहत की सांस दी। शाकिब ने हालांकि 18वें ओवर में मैक्सवेल को पेवलियन भेज दिया। मैक्सेवल ने अपनी पारी में 15 गेंदें खेलीं और दो छक्के और इतने ही चौके लगाए।

जीत की औपचारिकता को जेम्स फॉल्कनर (5) ने निभाया। उन्होंने 19वें ओवर में सकलैन की गेंद पर चौका लगा टीम को जीत दिलाई।

बांग्लादेश की तरफ से शाकिब ने तीन, रहमान ने दो, और हुसैन ने एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए थे।

बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्ला ने सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाए। उनके अलावा शाकिब ने 39 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश की शुरुआत काफी धीमी रही और उसका पहला विकेट दूसरे ओवर में दो रन पर गिरा। शेन वाटसन ने सौम्य सरकार को पवेलियन भेजा। शब्बीर रहमान (12) भी 25 के कुल स्कोर पर वाटसन का दूसरा शिकार बने।

इसके बाद शाकिब ने दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन (23) के साथ पारी को धीरे-धीर आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़कर टीम को संकट से बाहर निकाला। मिथुन 65 के कुल स्कोर पर एडम जाम्पा का शिकार हुए।

अंत में महमुदुल्ला और मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 15) ने टीम को 156 के स्कोर तक पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से जाम्पा ने तीन और वाटसन ने दो विकेट लिए। जाम्पा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top