Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Tahlka Exclusive: PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, देखें VIDEO

  |  2016-01-22 05:51:25.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ, 21 जनवरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिव्‍यांगों को सम्‍मानित करने के बाद मोदी गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। लखनऊ में करीब तीन घंटे का समय बिताने के बाद मोदी नई दिल्‍ली लौट जाएंगे। सुरक्षा के पहलू से मोदी के इस दौरे को बहुत अहम माना जा रहा है क्‍योंकि आईएसआईएस समेत तमाम आतंकी संगठनों ने कहर बरपाने की धमकी पहले ही दे रखी है। इन धमकियों की वजह से मोदी की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्‍नी हैं।


काफिले में घुस गई अनजान कार  
एक ओर तो मोदी की सुरक्षा को लेकर एसपीजी समेत तमाम सुरक्षा एजेसिंयों ने खास तैयारी कर रखी है, लेकिन गुरुवार को मोदी के काफिले की रिर्हसल के दौरान एक अनजान गाड़ी अचानक काफिले में घुस गई। पुलिस अधिकारियों की नजर इस गाड़ी पर पड़ी तो उनके हाथ-पांव फूल गए और उन्‍होंने तुरंत गाड़ी को रोका। माना ये जा रहा है कि जब रिर्हसल के दौरान ही ऐसी बड़ी चूक होगी तो आतंकी गतिविधियों से सुरक्षा एजेंसियां कैसे निपटेंगी।

https://www.youtube.com/watch?v=vOWo3pmJw80&feature=youtu.be

मोदी दौरे पर होगी कड़ी सिक्युरिटी
पीएम मोदी के लखनऊ दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा में ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 20 से ज्यादा आइपीएस अधिकारी भी सुरक्षा-व्यवस्था पर नजर बनाए रखेंगे। सशस्त्र बलों की दो दर्जन कंपनियों को भी पीएम की सुरक्षा में लगाया गया है।


चार दर्जन से ज्यादा लगे हैं सीसीटीवी कैमरे
मोदी की सुरक्षा के लिए उनके कार्यक्रम स्थल को फूलप्रूफ बनाया गया है। कार्यक्रम स्थलों पर चार दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे की निगरानी रखेंगे। अब तक दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं।


मोदी के लखनऊ दौरे का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम
1:40 PM- मोदी का स्पेशल प्लेन लखनऊ एयरपोर्ट पर आएगा।
1:55 PM - मोदी बीबीएयू विवि में दीक्षांत समारोह के लिए पहुंचेंगे।
3:15 PM- बीबीएयू से काल्विन कॉलेज के लिए जाएंगे।
3:30 PM- काल्विन कॉलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
4:35 PM- मोदी काल्विन से रवाना होंगे।
4:40 PM- अंबेडकर महासभा परिसर जाएंगे और अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे।
5:15 PM- वापस दिल्ली जाने के लिए अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top