Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शव लेकर सिंहस्थ से वापस लौट रहे थे गोरखपुर, रास्ते में 10 को मिली मौत

 Anurag Tiwari |  2016-05-21 15:05:31.0

[caption id="attachment_81573" align="aligncenter" width="4000"]Shivpuri Accident , Gorakhpur शिवपुरी में हुए हादसे की तस्वीरें[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में हुए दर्दनाक हादसे में 10 लोगों को जान गंवानी पड़ी। ये सभी उज्जैन से गोरखपुर लौट रहे थे। उनके साथ गए एक व्यक्ति की उजैन में ही लू लगने से मौत हो गई थी। जिसका शव लेकर यह सभी जीप से लौट रहे थे। ये सभी यूपी के गोरखपुर के रहने वाले थे। यह हादसा शिवपुरी जिले के लुकवासा कुल्हाड़ी नामक स्‍थान पर हुआ।

पिता की लू से हुई हुई मौत तो माँ की हालत गंभीर

इस हादसे में घायल हुए गोरखपुर के रहने वाली 8 वर्षीय पलक सिंह ने बताया कि उज्जैन में कुम्भ के दौरान उसके पिता की लू लगने से मौत हो गई थी। उसके बाद परिवार के सभी सदस्यों ने वापस गोरखपुर लौटने का फैसला किया। इसी दौरान शनिवार दोपहर करीब सवा बारह बजे यह हादसा हुआ। पलक की मां नीतू सिंह की हालत गंभीर है। इस हादसे में मारने वालों में छह महिलाएं, तीन पुरुष और एक बच्चा है।


केवल माँ बेटी बचीं परिवार में

इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। नीतू सिंह और  उनकी 8 साल की बेटी पलक ही इस एक्सीडेंट में जीवित बच पाई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ हादसा इतना वीभत्स था कि मारने वालों के सिर धड़ से अलग हो गए थे। वहां पड़ी डेड बॉडी देख मौजूद लोग भी एक पल के लिए सिहर उठे।

टायर फटने के कारण ट्रक टकराया जीप से


शिवपुरी पुलिस के मुताबिक यह हादसा तेज गति से आ रही ट्रक का टायर फट जाने से वह बेकाबू हो गया और जीप से उसकी टक्‍कर हो गई। पुलिस ने अंदेशा जताया है कि हादसे में मारने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। पुलिस के अनुसार, जीप से सवार सभी लोग नासिक (महाराष्‍ट्र) से होते हुए सिंहस्थ के लिए उज्जैन आए थे। इस हादसे के समय समय जीप में 15 लोग सवार थे। पांच घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

योगी ने की शिवपुरी के डीएम से बात

घटना की सूचना गोरखपुर पहुँचते ही पहले से गमजदा परिजनों का बुरा हाल हो गया। इसकी सूचना पाकर गोरखपुर सदर सांसद  महंत योगी आदित्यनाथ ने शिवपुरी के डीएम से बात की और हादसे के शिकार परिवार को पूरी मदद दिलाने की बात कही।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top