Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाकिस्तान में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमले में 60 जवानों की मौत

 Abhishek Tripathi |  2016-10-25 02:59:08.0

quettaक्वेटा. पाकिस्तान के क्वेटा में एक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर बंदूकधारियों के हमले में 60 कैडेटों के मारे जाने और 100 से अधिक के घायल होने की खबर है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि दो धमाकों की आवाजें भी सुनी गईं। अधिकारियों के मुताबिक, कई कैडेटों को गोलियां लगीं। अन्य कई कैडेट छत से कूदने और दीवार पर चढ़ने के दौरान जख्मी हो गए। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हमले के वक्त करीब 250 कैडेट ट्रेनिंग सेंटर के अंदर मौजूद थे, जिनमें से अधिकांश को बाहर निकाल लिया गया है। बलूचिस्‍तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने कहा कि दो हमलावर मारे गए।


बताया जाता है कि बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से पूर्व में 20 किलोमीटर की दूरी पर यह पुलिस अकादमी स्थित है जहां पर हमला हुआ। हमला सोमवार को स्थानीय समय अनुसार रात 11.10 बजे हुआ।


बलूचिस्तान प्रांत के गृह मंत्री सरफराज बुगाती ने मंगलवार को तड़के मौके पर जुटे संवाददाताओं को बताया कि ''तीन आतंकियों ने हमला किया जो कि आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे। पहले पांच से छह आतंकियों के होने का अनुमान था। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने सबसे पहले वॉच टॉवर को निशाना बनाया और उसके बाद अकादमी में घुस गए। उन्होंने बाद में ट्वीट किया कि हमले में 44 लोगों की मौत हो गई और 118 लोग घायल हुए। यह पाकिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा हमला है।


आतंकियों के खिलाफ अभियान का नेतृत्व करने वाले पैरामिलेट्री फ्रंटियर कॉर्प्स बलूचिस्तान के चीफ मेजर जनरल शेर अफगान ने बताया कि हमारे आने के बाद तीन घंटे तक हमला चला। उन्होंने कहा कि आतंकी लश्कर-ए-झंगवी संगठन के अल-अलीमी समूह के थे। यह संगठन पाकिस्तान तालिबान से संबद्ध है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top