Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमला, मुठभेड़ में जवान घायल

 Vikas Tiwari |  2016-10-10 03:58:37.0



pampore-in-jammu-kasmir

तहलका न्यूज़ ब्यूरों

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने हमला कर दिया। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट की इमारत से गोलियां चलने की आवाजें सुनी गई है. जिसके बाद बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया. बताया जा रहा है कि पंपोर में स्थित इस इमारत के अंदर कुछ आतंकी मौजूद हो सकते हैं. अभी इस हमले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं जुटाई जा सकी है. सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए परिसर को चारों ओर से घेर लिया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्रीनगर से लगभग 12 किलोमीटर दूर झेलम नदी के किनारे स्थित जेकेईडीआई की सात मंजिली इमारत में आतंकवादी घुस गए, जहां से वे गोलीबारी कर रहे हैं।





एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "सुरक्षाबलों ने इमारत को चारों ओर से घेर लिया है और आतंकवादियों के बचकर भाग निकलने के सभी मार्गो को सील कर दिया गया है।"


अधिकारी का कहना है कि एक जवान गोली लगने से घायल हो गया है और उसके इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है।

स्थानीय लोगों ने आईएएनएस को बताया कि आतंकवादी नदी की ओर से संस्थान परिसर में घुसे और हॉस्टल की इमारत पर कब्जा कर लिया।

हमले के समय इमारत परिसर में जेकेईडीआई के कुछ कर्मचारी मौजूद थे, लेकिन इनमें से अधिकांश का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि आतंकवादी अंदर कैसे घुसे।

जेकेईडीआई कर्मचारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, "हमें ठीक-ठीक नहीं पता कि क्या हुआ? हमने हॉस्टल की ऊपरी मंजिल से धुंआ उठते देखा और अग्निशमन दल और पुलिस को सूचित किया।"

उन्होंने कहा, "जब सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और अचानक सभी ओर से गोलियां चलनी शुरू हो गई।"

संस्थान की मुख्य इमारत पर फरवरी में भी हमला हुआ था। उस समय भी आतंकवादियों ने इमारत में घुस सुरक्षाबलों पर हमले शुरू कर दिए थे।

उस समय आतंकवादियों के हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक नागरिक, तीन जवान और दो अर्धसैनिक जवान शामिल थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

संस्थान परिसर में तीन इमारतें हैं, जिसमें एक गेस्ट हाउस, एक हॉस्टल कॉम्प्लेक्स और मुख्य कार्यालय इमारत है। यह परिसर 3.5 एकड़ में फैला है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top