Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्मृति इरानी बनीं #LooteriMinister, 8 लाख की साड़ी के पेमेंट को लेकर हुईं Troll

 Anurag Tiwari |  2016-08-29 04:36:52.0

Smriti Irani, Social Media, Textile Minister, Controversy, LooteriMinister

तहलका न्यज ब्यूरो

नई दिल्ली. केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार उन पर आरोप है कि उन्होंने आठ लाख की साड़ी खरीदी और उसका पेमेंट करने के लिए अपने मंत्रालय के अफसरों पर दबाव बनाया. अब इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया और माइक्रो-ब्लॉगिंग साईट ट्विटर पर #LooteriMinister हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. अब उनपर टैक्सपेयर्स के पैसे से कपडे पहनने का जबरदस्त आरोप लगा रहा है.

कपड़ा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक़ पिछले दिनों केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी कपड़ा मंत्रालय के अधीन संचालित कॉटेज इंडस्ट्री का इस्न्पेक्तिओन करने पहुँचीं थीं. यहां उन्होंने कुछ महंगी साड़ियां देखीं, जो उन्हें बेहद पसंद आ गईं और उन्होंने उन साड़ियों को पैक करा लिया. साथ ही वहीं गणेश भगवान की एक मूर्ति भी रखी थी. मंत्री जी को यह मूर्ति भी अलौकिक लागी तो उसे भी पैक करा लिया. इन सभी चीजों का बिल कुल मलकर लगभग आठ लाख रुपए का आया.


मंत्री जी सम्मान लेकर चले जाने के बाद उनके निजी स्टाफ ने बिल को भुगतान के लिए कपड़ा मंत्रालय की सेक्रेटरी के पास भेजा. सचिव ने जब आठ लाख रुपए का निजी पेमेंट वाला बिल देखा तो उसके होश उड़ गए और उसने बिल पास करने से मना कर दिया. इसके बाद बिल कपड़ा मंत्रालय की सचिव रश्मि वर्मा के पास पहुंचा तो उन्होंने भी साड़ियों की कीमत के पेमेंट कॉटेज इंडस्ट्री के शोरूम को करने से मना कर दिया. उन्होंने भी तर्क दिया कि बतौर मंत्री स्मृति ईरानी ने ने निजी इस्तेमाल के लिए साड़ियां खरीदी हैं तो उसका सरकारी खर्च में समायोजित नहीं किया जा सकता.

बताया जा रहा है पेमेंट न होने की बात पता चलने पर स्मृति इरानी ने तर्क दिया कि वह मंत्रालय की मंत्री हैं और उन्हें मंत्रालय के आधीन आने वाले कॉटेज इंडस्ट्री के बने कपड़े पहनने का अधिकार है और उसका पेमेंट मंत्रालय द्वारा ही किया जाना चाहिए. कपड़ा मंत्रालय की सचिव रश्मि वर्मा केंद्रीय सचिव की करीबी बताई जाती हैं, उन्होंने इस विवाद की जानकारी केंद्रीय सचिव के मार्फ़त पीएमओ तक पहुंचा दी है.

नीचे पढ़िए क्या ट्वीट कर रहे हैं ट्विटर पर लोग







Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top