Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिशन-2017 के लिये 3 अक्टूबर को शुरू होगी अखिलेश की रथ यात्रा

 Sabahat Vijeta |  2016-09-14 11:22:33.0

akhilesh-yadav_4
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. समाजवादी पार्टी और सरकार में छिड़े घमासान को दूसरे राजनीतिक दल जहाँ अपनी विजय के रूप में देख रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने तरीके से सरकार चलाने और महत्वपूर्ण फैसले बतौर मुख्यमंत्री करने के साथ-साथ मिशन-2017 की तैयारियों में भी लगे है. आज जिस समय दिल्ली में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच अखिलेश यादव के फैसलों को लेकर विचार विमर्श चल रहा था और लखनऊ में अखिलेश के दिल्ली रवाना होने की ख़बरें पार्टी के आसपास तैर रहीं थीं ठीक उसी समय अखिलेश लखनऊ से ट्वीट कर 3 अक्टूबर से अपने काम के प्रचार के लिए निकलने वाली रथ यात्रा की जानकारी दे रहे थे.




“विकास से विजय की ओर” नाम से निकलने वाली इस रथ यात्रा के ज़रिये मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राज्य की जनता तक अपनी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के विकास के लिए किये गए काम को पहुंचाएंगे. तमाम राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही मिशन-2017 की तैयारियों के बावजूद अखिलेश यादव को भरोसा है कि काम बोलता है और 2017 में वह दोबारा यूपी में अपनी सरकार बनाएंगे.



akhilesh-2


पिछले एक साल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कई बार यह अहसास कराने की कोशिश की है कि सरकार वही चला रहे हैं और उत्तर प्रदेश के विकास में बाधा बनने वालों के साथ सख्ती से निबटा जाएगा. अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के इस कार्यकाल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 योजना शुरू की तो बीमारों की मदद के लिए 108 एम्बूलेंस सेवा शुरू की.


2012 के विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही समाजवादी पार्टी की रथ यात्रा निकली थी. इसी रथ यात्रा ने समाजवादी पार्टी के लिए सत्ता का मार्ग प्रशस्त किया था. अब जब नई सरकार के गठन के लिए कुछ ही महीने रह गए हैं तब अखिलेश समाजवादी पार्टी को फिर से यूपी की सत्ता पर काबिज़ कराने के लिए महत्वपूर्ण फैसले खुद ले रहे हैं. अखिलेश यादव ने आज विकास से विजय की ओर नाम से रथ यात्रा निकालने की घोषणा कर दी है. इस रथ यात्रा के ज़रिये अखिलेश यादव जनता तक अपनी सरकार में किये गए विकास कार्यों की जानकारी पहुंचाएंगे और इस विकास को जारी रखने के लिए फिर से पार्टी के पक्ष में जनादेश मांगेंगे.


कुछ समय पहले अखिलेश एक कार्यक्रम में कह भी चुके हैं कि तीन साल तो सरकार चलाना सीखने में लग गए. अगले कार्यकाल में पहले दिन से ही प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जायेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top