Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हम पर भी होता है अपेक्षाओं का दबाव: मिताली

 Tahlka News |  2016-03-18 11:41:46.0

mitaliनई दिल्ली, 18 मार्च. भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर वह पाकिस्तान के साथ होने वाले विश्व कप मुकाबले को 'एक अन्य मैच' की तरह देख रही हैं लेकिन चूंकी इस मैच को लेकर काफी चर्चा और अपेक्षाएं हैं, लिहाज इन बातों का असर खिलाड़ियों पर भी पड़ता है। पाकिस्तान के साथ फिरोज शाह कोटला मैदान पर शनिवार को होने वाले टी-20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से मुखातिब मिताली ने कहा, "हम एक खिलाड़ी के तौर पर हमेशा कहते हैं कि यह एक अन्य मैच (भारत-पाक मैच) की तरह है लेकिन जब आप मैदान में जाते हैं तो हालात बदल चुके होते हैं। कई चीजें दिमाग में आती हैं लेकिन इससे हमें फर्क नहीं पड़ना चाहिए।"


मिताली ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मिली पहली जीत के बाद अभी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है, लिहाजा उनकी टीम अपना अच्छा खेल जारी रखने का प्रयास करेगी।

कप्तान ने कहा, "मुझे यकीन है कि हम इस मैच में भी अपना अच्छा खेल जारी रखेंगे। हां, चूंकी हम पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं, लिहाजा इस मैच को लेकर काफी हाइप है। इसका कारण यह है कि शनिवार को ही भारत की पुरुष टीम भी पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही है। हम भारत में खेल रहे हैं और यह एक विश्व कप मैच है। हम पाकिस्तान को हम एक सामान्य विपक्ष की तरह ले रहे हैं। हम इस टीम को हराकर आगे बढ़ना चाहती हैं।"

भारत और पाकिस्तान की टीमें 2014 में बांग्लादेश में आयोजित विश्व कप के बीते संस्करण में भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने छह रन से जीत हासिल की थी।

अब जबकि दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, इसे लेकर मिताली ने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ हमारा एक अहम मैच है और इस कारण हम खेल के सभी तीन विभागों में अच्छा करना चाहती हैं। पाकिस्तानी टीम अच्छी है। उसमें कभी न हारने वाला जज्बा है। बीते मुकाबले में हम अंतिम ओवर में जाकर जीती थीं। इस कारण हम पाकिस्तान के किसी भी हाल में हल्के में नहीं ले रही हैं।"

मिताली ने कहा कि आम लोग इसे भारत-पाकिस्तान मैच की तरह देख रहे हैं लेकिन दोनों टीमें अच्छा खेलते हुए जीत हासिल कर देश का नाम रोशन करना चाहेंगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top