Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यूपी दौरे पर रहेगी सुरक्षा चाक चौबंद

 Vikas Tiwari |  2016-12-18 17:47:45.0

allahabad high court


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हैलीकाप्टर सोमवार को सुबह 11:55 बजे कानपुर के चकेरी एयर फोर्स स्टेशन पर उतरेगा. एसपीजी के एआईजी सुधांशू सिंह ने जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम भेज दिया है.


इसमें बताया गया है कि 19 दिसंबर को सुबह 10:50 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री कानपुर के लिए उड़ान भरेंगे. सुबह 11:55 बजे चकेरी एयर फोर्स स्टेशन पर हेलीकॉप्टर उतरेगा. दोपहर 12 बजे चकेरी एयर फोर्स स्टेशन से उड़कर हेलीकॉप्टर 12:20 बजे रैली स्थित हैलीपेड पर उतरेगा. 12:25 बजे प्रधानमंत्री रैली स्थल के हैलीपेड पर उतरेंगे. 12:30 से 12:55 के बीच में उद्यमिता विकास की प्रदर्शनी और अन्य योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. दोपहर एक से दो बजे तक परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. दोपहर 2:10 बजे रैली स्थित हैलीपेड पर पहुंचेंगे. दोपहर 2:15 बजे उनका हेलीकॉप्टर उड़कर 2:35 बजे चकेरी एयर फोर्स स्टेशन पर पहुंचेगा. प्रधानमंत्री दोपहर 2:40 से चकेरी एयर पोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.


प्रधानमंत्री 22 दिसंबर को वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी आगमन के मद्देनज़र आज रविवार को कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, आईजी एस के भगत, डीआईजी विजय भूषण सहित एसपीजी के अधिकारियों ने डीरेका मैदान का निरीक्षण किया. वहां उन्होंने प्रधानमंत्री के लिये बन रहे मंच एवं बैरिकेटिंग सहित बैठने की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया.


कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने कहा कि सुरक्षा के चाक चौबन्द इंतजाम किए जाएंगे और सुरक्षा के मानकों से किसी भी स्तर पर समझौता नहीं होगा. डीएलडब्ल्यू ग्राउंड पर बूथ लेबल कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुल 15 पॉकेट बनाए जा रहे हैं. जिसमें लगभग 23400 बूथ लेबल कार्यकर्ता बैठेंगे.


उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर 60×81 फिट का मंच बनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री बूथ लेबल कार्यकर्ताओं से कार्यक्रम के दौरान व्यक्तिगत रूप से मुलाक़ात भी करेंगे. इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री को कार्यकर्ताओं के बीच जाने के लिए गैंगव का भी निर्माण कराया जा रहा है.


कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने नगर निगम के अधिकारियों को साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा डीरेका ग्राउंड से बाबतपुर एयरपोर्ट तक के मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए जाने का निर्देश दिया है. उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को भी बाबतपुर मार्ग को दुरुस्त कराए जाने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान डी एल डब्लू मैदान में कराई जा रही बैरिकेटिंग को कमिश्नर और आई.जी. ने हिलाकर देखा और बैरिकेटिंग हिलने पर उन्होंने नाराजगी भी जताई और मजबूत बैरिकेटिंग कराने की हिदायत दी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top