Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा- कन्हैया आज के दौर के भगत सिंह

 Tahlka News |  2016-03-21 05:58:47.0

tharoor_145853500150_650x425_032116101609


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 21 मार्च. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जेएनयू के मुद्दे पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राष्ट्रवाद अब केवल इससे तय किया जाता है कोई व्यक्ति ‘भारत माता की जय’ कहता है या नही। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लोगों जो सही लगता है उसे चुनने का अधिकार होना चाहिए और दूसरों के विचारों को सहन किया जाना चाहिए। साथ ही देशद्रोह के आरोप में जेल जा चुके जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार का बचाव करते हुए थरूर ने उन्हें आज के दौर का भगत सिंह बताया। उन्होंने कहा कि देश को आज कान्हा की भी जरूरत है और कन्हैया की भी।


 थरूर ने कहा, ‘‘आजकल राष्ट्रवाद इससे तय होता है कि कोई व्यक्ति ‘भारत माता की जय’ कहता है कि नही। मुझे यह कहने में खुशी है, लेकिन क्या हमें सभी को ऐसा कहने के लिए मजबूर करना चाहिए।’’ थरूर ने जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी तय नहीं कर सकती है कि जो भारत माता की जय नहीं बोलेगा वो राष्ट्रवादी नहीं है। वो शख्स देश से प्यार नहीं करता है।


थरूर ने कहा कि देशद्रोह का आरोप देश के महान पुरुष बाल गंगाधर तिलक और जवाहर लाल नेहरू पर भी लगे थे। साफ शब्दों में कहें तो थरूर ने देशद्रोह कानून के मौजूदा स्वरूप को खत्म करने की वकालत की। थरूर ने आगे कहा कि लोगों के पास चुनाव का अधिकार होना चाहिए कि वो अपनी सोच और विचार के साथ लोकतंत्र में रह सकें। उन्होंने करीब 40 मिनट तक जेएनयू में छात्रों को संबोधित किया।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top