Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के तीन कोच बनेंगे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के जज

 Sabahat Vijeta |  2016-04-21 12:25:31.0

shootingलखनऊ, 21 अप्रैल. इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईएसएसएफ) की बी जज लाइसेंस कोर्स की परीक्षा पास कर उत्तर प्रदेश के तीन कोच अब निशानेबाजी के अंतरर्राष्ट्रीय मुकाबलों के जज बन सकेंगे। पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हुयी इस परीक्षा को उत्तर प्रदेश से आगरा के हिमांशु मित्तल, रोहित जैन और लखनऊ के फरीदुद्दीन ने पास कर लिया है।


रोहित जैन उत्तर प्रदेश की शूटिंग टीम के मैनेजर भी हैं। रोहित जैन के मुताबिक आईएसएसएफ के इस कोर्स का संचालन सिडनी आस्ट्रेलिया के आडो मरानिक व नेशनल रायफल एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीके ढल ने किया। इस कोर्स को सफलतापूर्वक 36 लोगों ने पूरा किया जनमें 30 भारतीय और 6 विदेशी थे।


जैन ने बताया कि कोर्स के बाद चार परीक्षाएं ली गयीं जनमें पहला स्थान उत्तर प्रदेश के आगरा निवासी हिमांशु मित्तल को मिला। हिमांचल के विक्रांत राना दूसरे स्थान पर रहे जबकि रोहित जैन को तीसरा स्थान मिला। पश्चिम बंगाल के अंकित ढल भी तीसरे स्थान पर रहे। इस परीक्षा को पास करने वाले ही राष्ट्रीय व अंतरर्राष्ट्रीय निशानेबाजी की प्रतियोगिताएं जैसे कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियाड व ओलंपिक में जज की भूमिका निभा सकते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top