Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दो नई टीमों के साथ IPL-9 का आगाज आज से

 Tahlka News |  2016-04-09 03:50:00.0

ipl new team


मुंबई, 9 अप्रैल. दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित टी-20 पेशेवर लीग-इंडियन प्रीमियर लीग के नौवों संस्करण का शनिवार को आगाज हो रहा है। नए टाइटिल स्पांसर और दो नई फ्रेंचाइजी टीमों के साथ लीग एक बार फिर लोगों को रोमांचित करन को तैयार है। नौवेंं संस्करण का पहला मैच मुंबई इंडियंस और नई फ्रेंचाइजी टीम पुणे सुपर जाएंट्स के बीच खेला जाएगा। वानखेड़े स्टेडियम में महेन्द्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली पुणे पहली बार मैदान पर होगी। मुंबई की टीम भारतीय कप्तान की नेतृत्व क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ है और इसलिए मैच में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।


मुंबई की टीम में लगभग वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने उसे पिछले सत्र में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। टीम ने न्यूजीलैंड के टिम साउदी और इंग्लैंड के जोस बटलर को अपने साथ जोड़ टीम को और मजबूत कर लिया है।

उनके पास लेंडल सिमंस, केरन पोलार्ड जैसे तूफानी बल्लेबाज और रोहित शर्मा जैसा शानदार कप्तान है।

वहीं, पुणे पर धौनी के अलावा अजिंक्य रहाणे, आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ, रविचन्द्रन अश्विन और इंग्लैंड के केविन पीटरसन जैसे खिलाड़ी हैं।

एक और नई टीम गुजरात लॉयन्स की कमान धौनी के नेतृत्व में खेल चुके सुरैश रैना के हाथों में होगी। रैना के अलावा ड्वायन ब्रावो, ब्रेंडन मैक्लम, रविन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ी टीम में हैं, जिनके पास टी-20 क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है।

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस सत्र में नए कप्तान जहीर खान के नेतृत्व में खेलेगी। टीम के पास कार्लोस ब्राथवेट जैसा बल्लेबाज है, जिसने हाल ही में खत्म हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम ओवर में लगातार चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को दूसरी बार टी-20 विश्व कप का खिताब जिताया था।

दो बार आईपीएल खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सत्र में अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। उन्होंने अपनी टीम में न्यजीलैेंड के कोलिन मुनरो और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को शामिल किया है। टीम में मनीष पांडे और रोबिन उथप्पा जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। टीम की कमान गौतम गंभीर के हाथों में ही रहेगी।

आईपीएल की सबसे ताकतवर टीम रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर बड़े नामों से सजी हुई है। टीम के पास टी-20 क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज हैं। टीम की कमान भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के हाथों में होगी। टीम के पास क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स जैसे तूफानी और कुछ भी कर गुजरने वाले बल्लेबाज है।

वाबजूद इसके टीम को आईपीएल का पहला खिताब अभी भी जीतना बाकी है। आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के आने के बाद यह टीम पहले से और ज्यादा खतरनाक हो गई है और उसकी नजर अपने पहले खिताब पर होगी।

किंग्स इलेवन पंजाब काफी हद तक भारतीय खिलाड़ियों पर ही निर्भर करेगी। टीम की कमान दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के हाथों में होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने युवराज सिंह को अपनी टीम में शामिल किया है। टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और बांग्लादेश के युवा मुस्ताफिजुर रहमान पर सबकी निगाहें होंगी।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top