Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यहां यह सब नहीं चल पाएगा! टूरिज्म मिनिस्टर महेश शर्मा की विदेशियों को सलाह

 Anurag Tiwari |  2016-08-29 02:51:21.0

Tourism, Minister, MAhesh Sharma, Advice, Advisory, Welcome Kit, Skirt, LAte Night, Airport, , Welcome Kit, Do's and Don'ts

तहलका न्यूज ब्यूरो

आगरा. एक तरफ इनक्रेडिबल इंडिया के नाम पर पीएम नरेन्द्र मोदी को ब्रांड एम्बेसडर बनाने की चर्चा है तो दूसरी तरफ केंद्रीय टूरिज्म मिनिस्ट्री की तरफ से भारत आने वाले विदेशी टूरिस्ट को कुछ ऐसी सलाह दी गई है, जो उन्हें रास न आए.

सलाह भी ऐसी कि जो महिलाओं को नगवार गुजरे. विदेशी महिलाएं स्कर्ट पहनकर न घूमें, रविवार को आगरा पहुंचे केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा मीडिया से बात करते समय ने यह नसीहत दे डाली कि भारत आने वाली विदेशी पर्यटकों को सलाह दी जा रही है कि वे छोटे कपड़े (स्कर्ट वगैरह) न पहनें.

महेश शर्मा ने विदेशी टूरिस्ट को यह भी सलाह दी कि वे यहां रात में अकेले घूमने से बचें. उन्होंने बताया कि यहां कि मंत्रालय एयरपोर्ट पर टूरिस्ट को वेलकम किट (बुकलेट) देकर भारत में क्या करें और क्या न करें की जानकारी दे रहा है. उन्होंने बताया कि टूरिस्ट को अपने रहने के स्थान से रात में अकेले बाहर न निकलने और स्कर्ट न पहनने को कहा जा रहा है.

जब शरमा से इस बात को स्पष्ट करने को कहा गया, तो वे अपनी बात से मुकर गए और कहने लगे कि उनका कहने का मतलब यह नहीं था. उन्होंने बताया कि वेलकम किट में संदेश दिया जा रहा है कि भारत विभिन्न संस्कृतियों और देवालयों वाला देश है और विदेशियों को इसका सम्मान करते हुए इनके अनुरूप ही ड्रेस पहननी चाहिए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top