Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तमिलनाडु: Film Player की तर्ज पर ट्रेन डकैती, छत काटकर चुराए RBI के 5 करोड़

 Abhishek Tripathi |  2016-08-10 06:53:05.0

train_robbery


तहलका न्यूज ब्यूरो
चेन्नई. आपने फिल्म प्लेयर में अभिषेक बच्चन और इनके साथियों को चलती ट्रेन से सोना लूटते देखा होगा। अब इसी तर्ज पर तमिलनाडु में चलती ट्रेन में फिल्मी स्टाइल में डकैती का मामले सामने आया है। डकैतों ने इस वारदात को ट्रेन की छत काटकर अंजाम दिया। इस ट्रेन के कोच से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को 340 करोड़ रुपये कैश भेजे जा रहे थे। डकैतों ने इसमें से 5 करोड़ रुपये चुरा लिए।


आरबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन से 340 करोड़ रुपये फटी पुरानी नकदी 226 पेटी में सलेम से चेन्नई भेजी जा रही थी। ट्रेन के यहां पहुंचने के बाद 226 पेटी में नकदी से भरी चार पेटी से छेड़छाड़ की घटना सामने आने के कुछ घंटे बाद आईजीपी एम रामसुब्रमणि ने बताया कि पांच करोड़ रुपये की चोरी हुई है।


अधिकारी ने कहा, ‘सलेम से चेन्नई पहुंचने के बाद लकड़ी की 226 पेटी में से चार पेटी में छेड़छाड़ पाई गई।’ पुलिस ने बताया कि नकदी पेटी से भरे तीन मालवाहक डिब्बों में एक का एयरवेंट टूटा हुआ पाया गया जिससे संदेह है कि कोई ऊपर से घुसा।


पुलिस को संदेह है कि अपराधी सलेम-वृद्धाचलम खंड पर कोच में घुसे होंगे जहां पर ट्रेन बिजली पर नहीं बल्कि डीजल इंजनों पर चलती है जिससे लुटेरों के लिए उपर से रास्ता बनाना आसान हो गया होगा। पुलिस ने बताया कि वे कई एंगल से जांच कर रहे हैं कि नकदी के लिए मुहैया करायी गयी पुलिस सुरक्षा के बावजूद चोरी कैसे हुई। पेटी में 2005 से पहले की नकदी के साथ ही कटे-फटे नोट भी थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top