Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस संपादक ने मोदी को बताया था ‘मौत का सौदागर’ फिर भी पीएम बोले महान थे वे

 Anurag Tiwari |  2016-12-07 07:42:16.0

Actor, Cho Ramaswamy, journalist, Narendra Modi, PM Modi, Rajinikanth, Cho Ramaswamy,Jayalalithaanarendra modi,चो रामास्वामी,नरेंद्र मोदी, मौत का सौदागर, merchant of Death, Tuglaq, तुगलक


तहलका न्यूज वेब टीम

तमिलनाडु की सीएम जयललिता के निधन के ठीक एक दिन बाद उनके करीबी तुगलक मैगज़ीन के संस्थापक और संपादक चो रामास्वामी का भी निधन हो गया. वे 82 वर्ष के थे और राज्यसभा सांसद भी रह चुके थे. चो रामास्वामी का इलाज भी चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चल रहा था.

चो रामास्वामी ने चेन्नई में एक सभा के दौरान नरेन्द्र मोदी को उनकी उपस्थिति में ही ‘मौत का सौदागार’ कहकर बुलाया था. जब चो मोदी के बारे में इन शब्दों का प्रयोग कर रहे थे, सामने की सीट पर बैठे नरेन्द्र मोदी हाल में बैठे दर्शकों के साथ ठहाके लगाते रहे.

यह दिलचस्प वाकया जनवरी 2008 का है , जब चेन्नई में चो की पत्रिका तुगलक के सालाना पाठक सम्मेलन में मोदी बतौर गुजरात के सीएम शामिल हुए थे. चो ने यह शब्द सोनिया गांधी के उस बयान से लिए थे, जो उन्होंने 2007 में नरेन्द्र मोदी के बारे में कहा था. इसी मौत के सौदागर शब्द को को भुनाते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ इस्तेमाल किया था. सोनिया के इस टिप्पणी को गुजरात के स्वाभिमान से मोदी ने जोड़कर गुजरातियों का वोट अपने पक्ष में कर लिया था.

आप भी नीचे वीडियो पर क्लिक करके सुनिए क्यों चो रामास्वामी ने उन्हें बुलाया ‘मर्चेंट ऑफ़ डेथ’ यानि ‘मौत का सौदागार’


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चो रामास्वामी को श्र्ध्हांजलि इस वाकये को ट्वीट किया है, साथ ही उन्होंने अपने भाषण का वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भी चो रामास्वामी की जमकर प्रशंसा की है.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top