Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

NDTV के बाद असम के दो चैनलों पर रोक का आदेश

 Abhishek Tripathi |  2016-11-06 04:02:20.0

ban_channelतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. एनडीटीवी इंडिया चैनल पर एक दिन के बैन की कार्रवाई के बाद अब सरकार की ओर से 'न्यूज टाइम असम' चैनल को एक दिन के लिए और 'केयर वर्ल्ड चैनल' को 7 दिन के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।


न्यूज टाइम असम असम का न्यूज चैनल है। इस चैनल पर प्रोग्रामिंग दिशा निर्देशों के उल्लंघन के कई आरोप लगे हैं। जिनमें एक आरोप ये भी है कि चैनल ने यातनाओं की शिकार एक नाबालिग की पहचान सार्वजनिक कर दी।


सूचना मंत्रालय की समिति ने पाया कि पीड़िता की पहचान सार्वजनिक होने से उसकी निजता और प्रतिष्ठा से समझौता किया गया। 2 नवंबर को सूचना प्रसारण मंत्रालय के जारी आदेश के मुताबिक, 'न्यूज टाइम असम' चैनल को 9 नवंबर को एक दिन के लिए ऑफ एयर किया जाएगा।


वहीं, केयर वर्ल्ड चैनल को सात दिन के लिए बैन किया गया है। आरोप है कि इस चैनल ने आपत्तिजनक कार्यक्रम दिखाया था। गौरतलब है कि नियमों के उल्लंघन के आरोप में एनडीटीवी इंडिया पर एक दिन का बैन लगाया गया है। विपक्ष इसे आपातकाल से जोड़ रहा है, तो सरकार की दलील है कि ये फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है।


एनडीटीवी पर लगे गंभीर आरोप
एनडीटीवी पर आरोप है कि उसने पठानकोट हमले के दौरान ऐसी संवेदशनशील जानकारी प्रसारित की जिससे आतंकवादियों को मदद मिल सकती थी। हांलाकि विपक्ष सरकार की दलीलों से संतुष्ट नहीं है। कांग्रेस और बीएसपी इस कार्रवाई को बोलने की आजादी पर हमला बता रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top