Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बहाने सियासी जमीन तलाशेंगे उद्धव ठाकरे

 Anurag Tiwari |  2016-10-17 03:18:30.0

उद्धव ठाकरे, वाराणसी, अयोध्या, बीजेपी, विधान सभा चुनाव तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. बीजेपी से रिश्तों में खटास आने के बाद शिवसेना अब अपनी सहयोगी पार्टी को यूपी में भी चुनौती देने के मूड में है. इसके शुरुआत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे से करेंगे. इसे उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावी रण में शिवसेना के उतरने की तैयारी के रूप में  देखा जा रहा है, हालांकि शिवसेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ठाकरे गंगा आरती में शामिल होने आ रहे हैं.

स्थानीय शिवेसना नेता अजय चौबे ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे वाराणसी आएंगे, लेकिन कब जाएंगे, तारीख अभी तय नहीं है. वहीं पार्टी प्रदेश प्रवक्ता अनिल ठाकुर के अनुसार शिवसेना की योजना यूपी में 403 में से लगभग 200 सीटों पर चुनाव लडऩे की है. उन्होंने बताया कि उद्धव ठाकरे न केवल वाराणसी कर दौरा करेंगे बल्कि उनका प्रोग्राम अयोध्या जाने का भी है. वे वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं एक अन्य प्रदेश प्रवक्ता अनुराग शुक्ला का कहना है कि उद्धव ठाकरे का यह पहला काशी दौरा है और इसे प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से जोड़कर देखना ठीक नहीं है.

जाहिर है, शिवसेना के मैदान में आने के बाद यूपी में बीजेपी की  उम्मीदों को झटका लग सकता है, जो उसने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यूपी चुनावों में अपनी सरकार की बड़ी सफलता के रूप में पेशकर बड़ी संख्या में सीट जीतने के रूप में लगाई थी. कहा यह जा रहा है कि शिवसेना यूपी में सांगठनिक तौर पर मजबूत नहीं है और उसके स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने से पार्टी को कोई फायदा हो न हो, बीजेपी का खेल जरूर बिगड़ जाएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top