Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Bombay HC ने #UdtaPunjab को दी मंजूरी, 17 जून को होगी रिलीज

 Abhishek Tripathi |  2016-06-13 11:40:31.0

udta_punjabतहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई. सेंसर बोर्ड से मतभेद के बाद विवादों में घिरी अनुराग कश्यप की फिल्म 'उड़ता पंजाब' को बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिलीज की मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने अपने फैसले में दो टूक शब्दों में कहा कि फिल्म में देश या राज्य के खि‍लाफ कुछ भी नहीं है और न ही यह फिल्म ड्रग्स का महिमामंडन करती है।


बांबे हाई कोर्ट ने इसके साथ ही सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) को खूब फटकार लगाई। सेंसर बोर्ड ने जिन 13 कट्स की बात कही थी, उनमें से केवल एक दृश्य को हटाने पर बांबे हाई कोर्ट ने रजामंदी दी। इसके साथ ही फिल्म के निर्माता को निर्देश दिया गया कि वह 'उड़ता पंजाब' में तीन डिस्क्लेमर देंगे। कट नंबर 9 पर कोर्ट ने CBFC का सुझाव मानते हुए कहा, 'टॉमी सिंह का भीड़ के सामने पेशाब करने वाला सीन हमें नहीं लगता कि यह जरूरी है।'


हर डायलॉग में गाली जरूरी नहीं
बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा, 'जहां तक कट नंबर 5 की बात है, कुछ गालियों का इस्तेमाल किया गया है। कुछ खराब शब्दों को हटाए जाने की जरूरत है। हम इस बात से सहमत नहीं हैं कि कुछ फिल्मों में गालियों के इस्तेमाल की छूट दे दी जाए इसलिए उड़ता पंजाब में भी इन्हें इजाजत दी जानी चाहिए। हर डायलॉग में गाली डालने की जरूरत नहीं है।


कोर्ट ने दी थी हिदायत
बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान निर्माता फिल्म के कुछ सीन हटाने को राजी हो गए थे। हालांकि कोर्ट ने हिदायत देते हुए कहा था कि फिल्म देखने वालों की अपनी समझ होती है, दर्शकों के विवेक पर भरोसा रखें और इसे लोगों पर छोड़ दें। 'सेंसर' शब्द मीडिया का बनाया हुआ है, आपका काम फिल्मों को सर्टिफिकेट देना है। वहीं, बोर्ड के वकीलों ने फिल्म के कुछ सीन और डायलॉग पर आपत्ति जताई थी।


17 जून को रिलीज होनी है फिल्म
अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म 'उड़ता पंजाब' में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांज मुख्य किरदारों में है। पंजाब में युवाओं के बीच बढ़ रहे ड्रग्स के चलन की समस्या पर बनी ये फिल्म 17 जून को रिलीज होनी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top