Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सिंहस्थ: नागा साधुओं के बीच मारपीट,चलीं गोलियां, 7 घायल

 Tahlka News |  2016-05-12 10:17:06.0

saint-bloody-fight


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
उज्‍जैन: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में गुरुवार को आह्वान अखाड़े के चुनाव के दौरान नागा साधुओं के दो गुटों में शुरू हुई बहस जल्द ही खूनी संघर्ष में बदल गई। अखाड़े के चार मणि महंतों के चुनाव के नतीजे आने बाद हुए इस विवाद के दौरान धारदार हथियारों से भी हमला किया गया। सभी घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया है।


जानकारी के अनुसार, साधुओं के बीच संघर्ष की घटना दत्त अखाड़ा जोन में हुई.  गुरुवार को चुनाव के दौरान करीब 400 साधु-संत आह्वान अखाड़े पर जमा थे।

यहां आह्वान अखाड़े में चार मणि महंतों के चुनाव के बाद नतीजों को लेकर साधुओं के एक समूह ने विरोध जताया था।

उस वक्त दूसरे पक्ष ने विरोध करने वाले साधु को समझाते हुए अखाड़े से रवाना कर दिया था। वहीं, साधु थोड़ी देर बाद अपने करीब 50 साथियों को लेकर पहुंचा और उसने कथित तौर पर दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया।

इसी बीच किसी साधु ने गोली चला दी तो अफरातफरी मच गई। दोनों तरफ से तलवार और त्रिशूल का जमकर इस्तेमाल हुआ। इसी दौरान एक साधु ने गाेली चली दी। गोली ओमपुरी महाराज को लगी। उन्हें तत्काल माधव नगर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जहां डॉक्टरों ने आॅपरेशन कर गोली निकाला दी है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। उनके अलावा 6 अन्य साधु भी हमले में घायल हुए हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

खूनी संघर्ष की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

गोली लगने से घायल ओमपुरी और धारदार हथियार से चोटिल राजेंद्र पुरी को माधव नगर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

घायल संतों में राहुल पुरी (25), राजेश पुरी (62), नाग बाबा, भोलापुरी (70), सनातन पुरी (30), नागेन्द्र पुरी (40), राघव पुरी (35) शामिल हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top