Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उना दलित कांड: राहुल गांधी के लिए दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया पीडि़त

 Abhishek Tripathi |  2016-07-25 02:56:16.0

una_dalit_caseतहलका न्यूज ब्यूरो
राजकोट. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के राजकोट पहुंचने से कुछ घंटों पहले सार्वजनिक रूप से भीड़ के पिटाई का शिकार हुए दलित को फिर से अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। उसे जूनागढ़ सिविल अस्‍पताल से 18 जुलाई को डिस्‍चार्ज कर दिया गया था।


बताया जा रहा है कि राजनीतिक दबाव के बाद गुरुवार को उसे पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जनरल हॉस्पिटल में फिर से भर्ती कराया गया। इसका कारण सिर्फ इतना था कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष उससे मिलने आ रहे थे।


रमेश सरवैया (23) सात लोगों के उस दलित परिवार का एक सदस्‍य है, जिनकी गौ रक्षक समूह ने पिटाई की थी। वे लोग ऊना तालुका के मोटा समाधियाला गांव में 11 जुलाई को मरी हुई गाय की खाल उतार रहे थे। उना कस्‍बे के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में प्राथमिक उपचार दिए जाने के बाद रमेश को जूनागढ़ सिविल अस्‍पताल में उसी दिन रिफर कर दिया गया था। डॉक्‍टरों को संदेह था कि उसके फ्रैक्‍चर हो सकता है।


हालांकि, 18 जुलाई को उपचार के बाद उसे वहां से डिस्‍चार्ज कर दिया गया था। उसके साथ उसके पिता बालू सरवैया (46) को भी डिस्‍चार्ज कर दिया गया था, जिनके सिर पर चोट आई थी।

जूनागढ़ सिविल अस्‍पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज डॉक्‍टर अल्‍पेश वैशनानी ने बताया कि उन लोगों की चोटें ठीक हो गई थीं, जिसके बाद उन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया गया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top