Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

UP Police के अंडर ट्रेनी एसआई ने जान पर खेलकर बचाई चार जिंदगियां

 Anurag Tiwari |  2016-07-23 12:37:44.0

[caption id="attachment_97609" align="aligncenter" width="1161"]Fatehpur, UP Police, Ganga, Drowned, Poonma, Manoja Kumar Rai जांबाज़ दरोगा मनोज कुमार राय[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

फतेहपुर. आमतौर पर यूपी पुलिस का नाम आते ही आँखों के सामने कोई अच्छी छवि नहीं बनती, लेकिन इस ख़राब छवि को तोड़ने का काम किया है, एक अंडर ट्रेनिंग एसआई ने। फतेहपुर के हुस्सैनगंज थाने पर तैनात इस एसआई ने अपनी जान पर खेलकर चार लोगों की जिंदगियां बचाईं। हालांकि इस कवायद में वे एक युवती को डूबने से न बचा सके, जिसका उन्हें बेहद अफ़सोस है।


[caption id="attachment_97608" align="alignleft" width="201"]Fatehpur, UP Police, Ganga, Drowned, Poonma, Manoja Kumar Rai मृतका पूनम[/caption]

फतेहपुर जिले का एक परिवार गंगा स्नान करने के लिए हुसैनगंज थाना क्षेत्र के ओम घाट गया हुआ था।  स्नान के दौरान पैर पिछलने से  20 वर्षीय पूनम गंगा नदी में डूब गई जिसे बचाने के उसकी माँ, छोटा भाई व दो बहने भी गंगा नदी में छलांग लगा दिया।

लोगों के गंगा में डूबने की सूचना घाट पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को मिली, वहीं सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय भी मौजूद थे, उन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना उन पाँचों लोगों को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी और परिवार के चार लोगों को बचाकर सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लाए। लेकिन इसी बीच पूनम की नदी में डूबने से मौत हो गई।



पूनम के शव की तलाश गोताखोरों की मदद से नदी में जाल बिछाकर अब भी पुलिस कर रही है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है की परिवार के पांच लोग गंगा में स्नान करने गए थे तभी अचानक पैर पिछलने से पूनम गंगा में डूब गई जिसके की तलाश अब भी जारी है और थाने में तैनात एसआई मनोज राय ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए चार लोगों को नदी में डूबने से बचाया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top