Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#Election2016: हिलेरी से दो जगहों पर आगे चल रहे हैं ट्रंप, 4.82 करोड़ लोगों ने डाला वोट

 Abhishek Tripathi |  2016-11-08 08:39:04.0

us_election2016न्यूयार्क. इस वक्त पूरी दुनिया की नजर अमेरिका पर है। यहां चुनाव का दौर अब अपने निर्णायक मोड़ पर है। अमेरिका में मंगलवार को 45वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 50 राज्यों में मतदान शुरू हो गया है। चुनाव के शुरुआती नतीजो में जहां हिलेरी ने दो जगह बाजी मार ली है। वहीं, न्यू हैंपशायर में डोनाल्ड ट्रंप आगे हैं।


हिलेरी क्लिंटन ने डोनाल्ड ट्रंप को डिक्सविले नॉच में 4-2 से हराते हुए जीत दर्ज की। वहीं, अब डिक्सविले के बाद हार्ट्स लोकेशन से भी हिलेरी क्लिंटन ने बाजी मार ली है। हिलेरी को यहां 17 वोट मिले जबकि ट्रंप को 14 वोट मिले हैं। वहीं, न्यू हैंपशायर में डोनाल्ड ट्रंप, हिलेरी क्लिंटन से आगे चल रहे हैं। ट्रंप ने 32-25 से बढ़त बनाई हुई है।


इस बार अमेरिकी जनता किसे चुनेगी इस पर सबकी नजर होगी एक तरफ जहां पहली महिला राष्ट्रपति बनने की रेस में डेमोक्रैटिक पार्टी से हिलेरी क्लिंटन हैं तो वहीं दूसरी तरफ रिपब्लिकन पार्टी से अमेरिकी कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप हैं।


एक तरफ डोनाल्ड अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं तो हिलेरी सभी को एक मंच पर लेकर चलना चाहती है। अगर 8 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की जीत होती है तो वह व्हाइट हाउस में अपना 16 साल पुराना सपना पूरा करेंगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top