Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनाव आयोग की बढ़ी सक्रियता, यूपी विधानसभा चुनाव के फरवरी में होने के मिल रहे हैं संकेत

 Girish Tiwari |  2016-12-19 06:05:32.0

election-commission_650x400_81442763769तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: चुनाव आयोग ने यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव आयोग के अफसरों की बढ़ी सक्रियता इस बात के संकेत दे रही है कि 22 दिसंबर के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव तिथियों की घोषणा हो सकती है।


20 दिसंबर को चुनाव आयोग के उपनिर्वाचन आयुक्त विजय देव प्रदेश के चार जिलों का दौरा करेंगे। विजय देव वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर और लखनऊ में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 22 दिसंबर को देव वापस दिल्ली जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि 25 दिसंबर तक चुनाव आयोग तिथियों की घोषणा कर सकता है।


सूत्रों की माने तो यूपी में सात चरणों में चुनाव हो सकता है। चुनाव का पहला चरण फरवरी के पहले हफ्ते से शुरू होगा और महीने के अंत या मार्च के पहले हफ्ते तक सभी चरणों की वोटिंग पूरी कर ली जाएगी। मार्च में ही चुनाव परिणामों की घोषणा होगी।


चुनाव बाद होंगी बोर्ड परीक्षाएं
ऐसे हालत में अब चुनाव के बाद ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं होंगी। बीते दिनों चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड की तारीखों के एलान पर रोक लगा दी थी। तब भी इस बात के संकेत मिले थे कि अब बोर्ड की परीक्षाएं मार्च में चुनाव रिजल्ट आने के बाद कराई जाएंगी।


यूपी बोर्ड ने 10 फ़रवरी से हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं को कराने की घोषणा की थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने बोर्ड को अधिकारीयों को दिल्ली तलब कर फटकार लगाई थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top