Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैबिनेट फैसला: जल निगम में 727 JE की होगी भर्ती

 Girish Tiwari |  2016-06-23 05:08:32.0

akhilesh-yadav

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: 
सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ मेंं कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में जल निगम में 727 JE की भर्ती पर मुहर लगी। बैठक मे फैसला लिया गया कि ये जेई की भर्ती अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग के बजाए जल निगम करेगा। साथ ही सरकार दोपहिया वाहनों की पिछली सीट पर बैठने वालों के लिए भी हेलमेट अनिवार्य कर दिया गया है। इसके लिए उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली-1998 के नियम 201 में संशोधन का प्रस्ताव कैबिनेट में मंजूरी मिली।

इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि जनता से जुड़ी तमाम मांगों पर कैबिनेट की मंजूरी दी गई है। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि वरुणा नदी के सफाई का काम वाराणसी में चल रहा है, गोमती का काम जल्द पूरा होगा उसी तरह से वरुणा नदी को साफ़ किया जाएगा, बृन्दावन में यमुना घाट का काम जल्द पूरा किया जाएगा। शहरों का गंदा पानी नदी में ना जाय इसकी व्यवस्था की जा रही है। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि गोमती, वरुणा और यमुना नदी देश के लिए उदाहरण बनेगी।


सपा में किसी से कोई नाराजगी नहीं
कौमी एकता दल के सपा में विलय और मुख्‍तार अंसारी के सपा में शामिल होने के सवाल पर सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्‍तार की बात खत्‍म अब स्‍वामी की बात करिये।पार्टी जो फैसला करेगी सब लोग मानेंगे सीएम ने कहा कि सपा में किसी से कोई नाराजगी नहीं है।

स्वामी से हमारे अच्छे संबंध
सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद ने बीएसपी छोड़ी अच्छा किया। स्वामी प्रसाद मौर्या से हमारे अच्छे संबंध हैं। स्वामी प्रसाद मौर्या बड़े नेता हैं। स्‍वामी प्रसाद मौर्या अच्छे व्यक्ति हैं। अभी तक गलत दल में थे।

सीएम अखिलेश यादव ने कहा‍ कि समाजवादियों को जनता ने समर्थन दिया है। समाजवादी लोग जनता के भरोसे पर खरे उतरे हैं। समाजवादी पार्टी ने घोषणा पत्र को लागू किया है। विपक्षियों के पास कोई खुशहाली का मुद्दा नहीं है।

कैबिनेट बैठक मेंं लिए गए फैसले
- सैफई रिम्‍स में 500 बेड के सुपर स्‍पेशलिस्‍टी हॉस्पिटल पर लगी मुहर
- विदेश मदिरा अब ट्रेटा पैक में भी बेची जाएगी
- आबकारी होलोग्राम चयन के लिए कमिश्‍नर को अधिकार
- 2 पहिया वाहनों की पिछली सीट पर अब हेलमेट अनिवार्य
- आयुर्वोदिक यूनानी संवर्ग के पुर्नगठन पर मुहर
- नई दिल्‍ली के द्वारिका में स्‍टेट गेस्‍ट हाउस बनेगा
- कानपुर, उन्‍नाव, लखनऊ कांउटर मैगनेट एरिया का प्रस्‍ताव मंजूर
- बलिया में गंगा नदी पर पुल बनाने के प्रस्‍ताव पर मुहर
- अहैरिया जाति को एससी में शामिल करने का प्रस्‍ताव मंजूर
- इंट्रास्‍टेट वायुसेना संचालन पर अनुदान देने का प्रस्‍ताव मंजूर
- अल्पसंख्यक समुदाय की गरीब लड़कियों को 30 हजार रुपये शादी का अनुदान देने के प्रस्ताव पास, यह अनुदान गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की लड़कियों को दिया जाएगा
- सूचना विभाग की बिल्डिंग सिविल अस्‍पताल को दी गई, सिविल अस्‍पताल अब सुपर स्‍पेशलिटी अस्‍पताल बनेगा

40 हजार सफाईकर्मी भर्ती होंगे
नगर निकायों में 40 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती का प्रस्ताव भी पास हो गया है। यूपी के 630 निकायों में 99,639 पद स्वीकृत हैं। इनमें से करीब 36 हजार पद खाली हैं। इन पदों को बढ़ाकर 40 हजार पदों पर संविदा पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। यह प्रस्ताव काफी समय से लटका हुआ था। सीएम अखिलेश यादव यह भर्ती करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

कुकरैल घड़ियाल प्रजनन केंद्र हैरीटेज साइटकैबिनेट में कुकरैल पिकनिक स्पॉट स्थित घड़ियाल पुनर्वास केंद्र को जैवविविधता विरासतीय स्थल (बायोडाइवर्सिटी हैरीटेज साइट) घोषित करने को भी मंज़ूरी दी जाएगी। इसे केंद्र सरकार द्वारा जारी जैव विविधता अधिनियम 2002 की धारा 37 के तहत बायोडाइवर्सिटी साइट घोषित किया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top