Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

होली पर वृंदावन की विधवा महिलाओं को सीएम अखिलेश ने दिया ये गिफ्ट

 Tahlka News |  2016-03-24 09:14:59.0

images

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 24 मार्च. यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने होली के अवसर पर वृंदावन की विधवा महिलाओं को कई गिफ्ट दिये।  यहां आश्रय सदन में जीवन-यापन कर रहीं निराश्रित विधवा महिलाएं अब आरओ का शुद्ध जल पिएंगी। साथ ही कूलर की हवा में गर्मी से छुटकारा पा सकेंगी। इतना ही नहीं सर्दी में गर्म पानी मुहैया करवाने को आश्रय सदन में सोलर वॉटर हीटर और 24 घंटे बिजली की उपलब्धता के लिए सोलर सिस्टम लगवाया जाएगा।


वृंदावन की विधवाओं के लिए इन सुविधाओं की अखिलेश यादव ने बुधवार को दिया।  मुख्यमंत्री के दूत के रूप में महिला आश्रय सदन पहुंचे जिलाधिकारी राजेश कुमार ने मुख्यमंत्री द्वारा होली पर विधवाओं को दिए उपहार की जानकारी दी। ये व्यवस्था चैतन्य बिहार आश्रय सदन के साथ भूत गली स्थित आश्रय सदन में भी करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले साल सीएम अखिलेश यादव के इस्कॉन दौरे के समय विधवा महिलाओं से हुई मुलाकात के बाद वे समय-समय पर विधवा माताओं की जानकारी लेते रहते हैं। होली के दिन सुबह मुख्यमंत्री ने फोन पर बात कर विधवा माताओं के बारे में जानकारी ली और कुछ करने की जिज्ञासा जताई। डीएम ने कहा, 'सीएम ने कहा कि वृद्ध माताओं को शुद्ध जल के लिए शीघ्र ही आरओ प्लांट की स्थापना की जाए। साथ ही सोलर सिस्टम के जरिए 24 घंटे बिजली की उपलब्धता और कूलर लगवाए जाएं। सर्दी के दिनों में वृद्ध माताओं की सुविधा के लिए सोलर हीटर लगवाया जाएगा।' उन्होंने कहा इससे पहले प्रदेश सरकार द्वारा आश्रय सदन की जर्जर इमारत को दुरस्त करवाने का काम जारी है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top