Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश ने रिक्शेवाले को दिया दीवाली गिफ्ट, 6 हजार कैश और रहने के लिए घर

 Abhishek Tripathi |  2016-10-28 06:19:03.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी महाभारत के बीच सीएम अखिलेश यादव की एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो में सीएम अखिलेश paytm के सीईओ विजय शेखर शर्मा के साथ दिख रहे हैं। फोटो में एक रिक्शेवाला भी मौजूद है। इस रिक्शेवाले को सीएम अखिलेश ने 6 हजार रुपए नकद, एक ई-रिक्शा और लखनऊ में रहने के लिए घर दिया है।


दरअसल, विजय शेखर, सीएम अखिलेश यादव से मिलने जा रहे थे, लेकिन उनकी कार ट्रैफिक जाम में फंस गई। सीएम से मिलने में देरी न हो जाए यह सोचकर विजय साइकिल रिक्शा से ही सीएम हाउस के लिए निकल पड़े। विजय शेखर, मणिराम नामक शख्स के रिक्शे में बैठकर सीएम आवास पहुंचे। रिक्शे वाले की फोटो अखिलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। साथ ही लिखा है, "लखनऊ मेट्रो शुरू होते ही राजधानी की ट्रैफिक समस्या सॉल्‍व हो जाएगी।"


रिक्‍शा चालक मणिराम जब सीएम आवास पहुंचा तो उससे काफी पूछताछ की गई। काफी देर बार जब वह अपने पैसे मांगकर जाने लगा, तो अखि‍लेश ने उसे बुलवाकर बात की और दीवाली के गिफ्ट के रूप में 6 हजार रुपए कैश। एक ई-रिक्‍शा और लखनऊ में घर दिया। मणिराम ने बताया, "मैं कालीदास मार्ग के पास बैठा था तब किसी सवारी ने मुझे दूर से आवाज लगाई। मुझे नहीं पता कि वह कौन था। मैंने सोचा था कि मैं उन्हें सीएम हाउस के बाहर छोड़ दूंगा, लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि मैं उन्हें बंगले के अंदर लेकर चलूं। वहीं पर मैंने मुख्यमंत्री अखिलेश भईया को देखा और उन्हें सारी बात बता दी।"


कौन हैं विजय शेखर
38 साल के विजय शेखर का जन्म यूपी के अलीगढ़ में हुआ है। उन्होंने दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है। पेटीएम के फाउंडर और सीईओ हैं। हुरून इंडिया 2016 रिपोर्ट में अमीरों की लिस्ट में उनके पास 7,300 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी बताई गई है। पिछले एक साल में उनकी कुल कमाई 162 गुना बढ़ी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top