Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लापता विमान AN-32 में सवार था यूपी का ये जांबाज जवान

 Abhishek Tripathi |  2016-07-25 03:38:34.0

akhilesh_yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद. तीन दिन पहले इंडियन एयरफोर्स का एक विमान AN-32 पोर्ट ब्लेयर से लापता हो गया। सेना विमान को ढूंढ़ने में लगी है। इसमें 29 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि विमान में इलाहाबाद के रहने वाले लक्ष्मीकांत त्रिपाठी भी मौजूद थे। ऐसे में अब उनके परिवार वाले पूर्जा-अर्चना कर उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं। वहीं, सीएम अखिलेश को अभी तक ये भी नहीं पता कि लापता हो चुके विमान में इलाहाबाद का भी एक जवान था।


घर के इकलौते कमाऊ सदस्य लक्ष्मीकांत की कुछ महीनों बाद ही शादी होने वाली है और पूरा परिवार इन दिनों उनकी शादी की तैयारियों में जुटा था। लेकिन इलाहाबाद के जिस घर में तीन दिनों पहले तक शादी की तैयारियां चल रही थी, वहां अब दहशत का माहौल है। अनहोनी की आशंका के चलते परिवार में तीन दिनों से चूल्हा नहीं जला है। टेलीफोन की हर घंटी राहत की उम्मीद जगाती है, लेकिन अगले ही पल ये उम्मीदें दम तोड़ देती हैं। परिवार का हरेक सदस्य सदमे में हैं, लेकिन आंसुओं के सैलाब में आंखों में ही रोककर एक-दूसरे को दिलासा दे रहा है।


लक्ष्मीकांत त्रिपाठी का परिवार इलाहाबाद के राजरूपपुर इलाके में रहता है। पिता नरेंद्र कुमार के मोबाइल पर प्लेन के लापता होने की खबर के बाद से अब तक उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है। लक्ष्मीकांत करीब एक महीने से ज्यादा की छुट्टियां बिताकर 29 जुलाई को ही ट्रेन से चेन्नई के लिए रवाना हुआ था। इन छुट्टियों में परिवार ने उसके लिए रिश्ता ढूंढा था और इसी साल नवम्बर में शादी का प्रस्ताव था। परिवार के लोग चाहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द उसकी सलामती की खबर दे।


लक्ष्मीकांत पांच साल पहले एयर फोर्स में शामिल हुए थे। लांस नायक पद पर तैनात लक्ष्मीकांत घर के इकलौते कमाऊ सदस्य हैं। पूरे परिवार का आर्थिक बोझ उन्ही के कंधों पर है। रिश्तेदार और पड़ोसी भी उनकी सादगी व मिलनसार स्वभाव के मुरीद हैं। तीन दिनों से उनके घर पर तसल्ली देने वालों का तांता लगा हुआ है। परिवार के सदस्यों से लेकर हरेक को यह उम्मीद है कि उनकी दुआऐं रंग लाएंगी और लक्ष्मीकांत जल्द ही सुरक्षित वापस अपने घर को आएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top