Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश ने कहा- शराबबंदी में लगेगा समय

 Tahlka News |  2016-05-25 08:13:30.0

Akhilesh Yadav, the chief minister-designate of Uttar Pradesh and state party president and son of the Samajwadi Party President Mulayam Singh Yadav, walks at his residence before leaving for a meeting with the newly elected legislators at party headquarters in Lucknow March 10, 2012. REUTERS/Pawan Kumar

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी के सीएम अखिलेश यादव बुधवार को भदोही के दौरे पर हैं। यहां उन्‍होंने 287 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और 161करोड़ की 3 परियोजनाओ का किया शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा में बीएसपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। वहीं, शराब बंदी पर सीएम ने कहा कि शराब बंदी पर अचानक फैसला नहीं लिया जा सकता है इसमें समय लगेगा। शराब में गन्ने का भी प्रयोग किया जाता है। इससे गन्‍ना किसानों पर नकरात्‍मक प्रभाव पड़ेगा।


सीएम ने कहा कि केंद्र यूपी के साथ भेदभाव कर रहा है। यूपी केे कोटे की बिजली नहीं दे रहा। यूपी ने सबसे ज्यादा सांसद दिए फिर भी प्रदेश को उसके कोटे की बिजली नहीं मिल रही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कह रही है बिजली खरीदो। हम क्यों बिजली खरीदें जब सबसे ज्यादा सांसद दिया है तो यूपी का विशेष ध्यान रखा जाए और उसके कोटे की बिजली दी जाए।

साथ ही बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि मायावती ने अपनेे शासन काल में उत्तर प्रदेश को बर्बाद किया। 9 साल गुजर गए खड़े हाथी खड़े, बैठे हाथी बैठे है। उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार में किसी भी वर्ग के साथ अत्याचार नहीं किया गया। सभी का ख्याल रखा गया और आगे भी विकास की योजनाओं को लाते रहेंगे। 4 साल में यूपी को बेहतर करने का काम किया। बिजली, स्वास्थ्य, सड़क हर क्षेत्र में काम किया है। यूपी मे हर जिले मे कोई न कोई उद्योग चल रहा है। समाजवादियो ने किसी पर अन्याय नही होने दिया।

सीएम ने कहा कि भदोही का कार्पेट अमेरिका, यूरोप में मशहूर है। भदोही के बुनकरों ने भारत का सम्मान बढ़ाया है। भदोही से बाबतपुर तक सड़क बनाई।दुनिया में भदोही का नाम मशहूर है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में जितना विकास का काम हुआ है उतना अच्छा काम किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया। विकास के मामले में मुझसे अच्छा काम किसी ने नहीं किया। न बीजेपी ने और न ही बीएसपी ने। अमूल डेयरी, मदर डेयरी यूपी में आ रही। यूपी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। 55 लाख महिलाओं को सीधे समाजवादी पेंशन दे रहे। सपा ने लैपटॉप, विद्याधन बांटा। अपनेे हर वादे को पूरा किया है। एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडी बना रहे हैं, काम तेजी से होगा तो अर्थव्यवस्था भी बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि यूपी की सड़क एम्बुलेंस और डायल 100 का मुकाबला नहीं। डायल करो और 10 मिनट में पुलिस और एम्बुलेंस आपके पास हाजिर हो जाती है। समाजवादी न होते तो ये एम्‍बुलेंस नहीं हाेती। आज सपा सरकार की वजह से सभी को 108 और 102 सेवा के जरिये यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।गरीबो को मुफ्त समाजवादी एम्बुलेंस सेवा दी है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top