Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विदेशी बहू के लिए सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट, CM अखिलेश ने लिया एक्शन

 Abhishek Tripathi |  2016-07-12 05:48:02.0

akhilesh_yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा. यूपी के आगरा में एक विदेशी बहू अपनी देसी सास के घर के बाहर भूख हड़ताल कर रही थी। बहू ने इल्‍जाम लगाया था कि सास दहेज मांग रही है और चूंकि वो दहेज नहीं लाई है इसलिए उसे घर में घुसने नहीं दे रही है। लेकिन विदेशी बहू के रहन-सहन से नाराज सास ने अपनी सारी जायदाद अपनी बेटी को लिख दी और नहीं चाहती थी कि बहू घर में घुसे। मामले ने तूल पकड़ा तो विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से विदेशी बहू की मदद करने को कहा जिसके बाद सास और ननद के खिलाफ एफआईआर के आदेश हो गए। अब सुषमा स्‍वराज और अखिलेश यादव द्वारा हस्‍तक्षेप किए जाने के बाद विदेशी महिला परिवार के साथ एक हो गई है।


ओल्‍गा एफिमेनकोवा ने बताया कि वो अपनी सास के घर के बाहर शनिवार से ही भूख हड़ताल पर बैठी थी। ओल्‍गा का कहना था कि उसकी सास दहेज की मांग कर रही है जो वो लेकर नहीं आई है। उसके पति विक्रम और उसकी 3 साल की बेटी को भी घर में घुसने नहीं दिया जा रहा था।


ओल्‍गा का आरोप था, 'ये लोग मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं और टॉर्चर करते हैं कि तुम नंगी हो, तुम्‍हारे घर में कुछ खाने को नहीं है। तुमने कुछ लाया नहीं, कुछ दहेज में नहीं दिया। और तुम तो बाहर की हो, तुम यहां पर कुछ नहीं कर पाओगी। हम तुम्‍हें हाथ पकड़कर बाहर निकालेंगे।'


ओल्‍गा ने मास्‍को की रशियन स्‍टेट यूनिवर्सिटी फॉर ह्यूमैनिटीज से चाइनीज फिलॉसफी में पोस्‍ट ग्रेजुएशन किया है। उनका इरादा कंफ्यूसियनिज्‍म में डॉक्‍टरेट करने का था लेकिन छुट्टियों में वो गोवा आईं जहां एक बीच पर उनकी मुलाकात एक रेस्‍त्रां चलाने वाले विक्रांत से हो गई। ओल्‍का और विक्रांत की मेल मुलाकात होने लगी और वो साथ-साथ गोवा घूमने लगे। मुलाकात मोहब्‍बत में बदली और फिर शादी में। ओल्‍गा विक्रांत के साथ गोवा में रहती हैं लेकिन आगरा आने पर सास कहती है कि दहेज लाने पर ही घर में घुसने देंगी। ओल्‍गा कहती हैं, 'हमारी सास हमें घर में नहीं आने देतीं, लेकिन मैंने भी तय कर लिया है कि जब तक वो मुझे मेरी जगह नहीं देंगी, मैं धरना देती रहूंगी। यही हमने गांधी जी से सीखा है।'


ओल्‍गा की सास की न्‍यू आगरा में करोड़ों की जायदाद है। वो बेटे की विदेशी लड़की से शादी करने से नाराज हैं। बहू का शराब पीना और क्‍लब में डांस करना उन्‍हें अपसंस्‍कृति लगता है। ओल्‍का के पति विक्रांत चाहते हैं कि उन्‍हें भी उनके घर की जायदाद में हिस्‍सा मिले। लेकिन उनकी मां नहीं चाहतीं कि ऐसी बहू को कुछ मिले। लिहाजा उन्‍होंने अपनी सारी जायदाद अपनी बेटी के नाम कर दी है। मामला विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की जानकारी में आया तो उन्‍होंने सीएम अखिलेश यादव से ओल्‍गा की मदद करने को कहा। इसके बाद पुलिस ने सास और ननद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top