Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उप्र पूर्व में एक क्लिक में होगा बिजली बिल का भुगतान

 Tahlka News |  2016-03-18 14:10:42.0

bijliलखनऊ/नई दिल्ली, 18 मार्च. उत्तर प्रदेश पूर्व के 73 शहरों के बिजली उपभोक्ता अब सिर्फ एक माउस क्लिक से बिजली बिल का भुगतान कर पाएंगे। इसके लिए दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन और उत्तर प्रदेश बिजली निगम लिमिटेड ने हाथ मिलाया है। इसके तहत वोडाफोन के एम-पेसा प्लेटफार्म से कभी भी और कहीं से भी बिजली बिल का भुगतान किया जा सकेगा। यह जानकारी यहां शुक्रवार को जारी एक बयान से मिली। वोडाफोन एम-पेसा वोडाफोन की अनूठी एवं अत्याधुनिक डिजिटल वॉलेट सेवा है, जिसके यूपी ईस्ट के विभिन्न गांवों और नगरों में 20,000 एजेंट (कैश इन पॉइन्ट्स) हैं, जो किसी भी समय, किसी भी स्थान से मनी ट्रांसफर, बिल एवं युटिलिटी भुगतान, मर्चेन्ट भुगतान और एन्टरप्राइज नकद प्रबन्धन की प्रक्रिया को बेहद सहज और सुगम बनाते हैं।


कंपनी के बयान के मुताबिक, क्षेत्र के सभी वोडाफोन एवं गैर-वोडाफोन यूपीपीसीएल उपभोक्ता वोडाफोन एम-पेसा में पंजीकरण करने के बाद इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उपभोक्ता यूपीपीसीएल की वेबसाइट से भी भुगतान कर सकते हैं, लेकिन एम-पेसा के जरिए भुगतान करने पर उपभोक्ताओं को छह महीने में एक बार कुल राशि पर पांच फीसदी (अधिकतम 50 रुपये) की छूट मिलेगी।

वोडाफोन इंडिया के उप्र-पूर्व प्रमुख निपुण शर्मा ने कहा, "वोडाफोन एम-पेसा ने एक ऐसी सुविधा को पेश किया है, जो यूपीपीसीएल उपभोक्ताओं के लिए बिजली के मासिक बिलों के भुगतान की प्रक्रिया को बेहद सहज बनाएगी। यह साझेदारी बैंक रहित क्षेत्रों में बिलों के भुगतान की प्रक्रिया को कैशलैस बनाकर वित्तीय समावेशन में योगदान देगी। अब उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों के भुगतान के लिए न तो लंबी कतारों में लगना पड़ेगा और न ही अपना समय बर्बाद करना पड़ेगा।"

यूपीपीसीएल के वाणिज्य निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया, "हमें खुशी है कि हमने वोडाफोन एम-पेसा के साथ चह साझेदारी की है। हमारे उपभोक्ता हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं और हम उन्हें सहज सेवाओं का अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि वोडाफोन एम-पेसा हमारे उपभोक्ताओं के लिए बिलों के भुगतान की प्रक्रिया को सुगम बनाकर उनके जीवन को सहज बनाएगा।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top