Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैराना में धारा 144 लागू, बीजेपी और सपा को मार्च की इजाजत नहीं

 Abhishek Tripathi |  2016-06-17 03:06:36.0

kairanaतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. कैराना में हिंदू और मुस्लिम परिवारों के पलायन को देखते हुए यूपी प्रशासन ने कैराना में धारा 144 लागू कर दी है। इस धारा के लगने के बाद अब कोई भी नेता या फिर राजनीतिक पार्टी वहां पैदल मार्च नहीं निकाल सकेगा। इससे पहले बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने पैदल मार्च निकालने की बात कही थी।

कैराना मामले में बैकफुट पर आई बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने दावा किया है कि कैराना से 10 हिंदुओं ने पलायन किया है। इससे पहले बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की तरफ से भी कैराना से पलायन करने वाले 346 परिवारों की लिस्ट जारी की जा चुकी है।

संगीत सोम ने जिन परिवारों की लिस्ट जारी की है, ये वे परिवार हैं जो कैराना से बाहर रह रहे हैं। इनके नाम और मोबाइल नंबर भी लिस्ट में दिए गए हैं। सोम का कहना है कि जिस तरह से कैराना और यूपी के अन्य स्थानों पर डर का माहौल है, उसे दूर किया जाएगा और देश को विखंडित करने वाली शक्तियों का पार्टी हर मोर्चे पर सामना करेगी।


कैराना मामले में बीजेपी की जांच रिपोर्ट आ गई है। पार्टी यह रिपोर्ट शुक्रवार को ही राज्यपाल राम नाइक को सौंपेगी। जबकि कैराना, दादरी और लखनऊ की कानून व्यवस्था को लेकर यूपी के राज्यपाल ने सीएम अखि‍लेश यादव से भी रिपोर्ट मांगी है। नाइक यह रिपोर्ट राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजेंगे।

सरधना से बीजेपी ने विधायक सोम के नेतृत्व में समर्थकों के साथ कैराना की निर्भय यात्रा करने की योजना बनाई है, जबकि सरधना से ही समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान कैराना के लिए सद्भावना यात्रा पर निकलने वाले हैं। हालांकि, धारा 144 और प्रशासन की मनाही के बाद पार्टियों का अगला प्लान ऑफ एक्शन क्या होगा, इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top