Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम ने कहा- हम विकास की बात करते है, बीजेपी विकास के मुद्दों से भटकाती है

 Girish Tiwari |  2016-07-11 06:45:50.0

CM-Akhilesh-Yadav

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:  
विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सीएम अखिलेश यादव ‘ग्रीन यूपी, क्लीन यूपी’ अभियान के तहत एक दिन में 5 करोड़ पौधे लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। इस मौकेे पर सीएम अखिलेश ने कन्नौज में पौधारोपण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि पौधे लगाने से आने वाली पीढ़ी को फायदा होगा। सीएम ने कहा कि हम ऑक्सीजन बढ़ाना चाहते हैं, कुछ लोग कार्बन डाइ-ऑक्साइड बढ़ाएंगे। हम वृक्षारोपण कर विश्व कीर्तिमान बना रहे। हम अगली पीढ़ी के लिए वृक्षारोपण कर रहे।


सीएम ने कहा कि कन्नौज में 70 किमी एक्सप्रेसवे बनने जा रहा है। कन्नौज में बिना मांगे नई तहसील बन गई है। सीएम ने कहा कि समाजवादी सरकार नौकरी भी दे रही है। सपा ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया आसान की है।

सीएम अखिलेश ने कहा कि जिसको लगे गलत हो रहा है। हमे बताएं, लिखित दे। हम कार्रवाई करेंगे।

सीएम अखिलेश ने कहा कि

- सीएम नेे कहा कि अच्छे नंबर पाने वाले बच्चों को फिर लैपटॉप मिलेगा
- जानकारी मिलते ही 15 मिनट मे पुलिस पहुंचेगी,
- देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे बनवाया
- समाजवादी सरकार बिजली दे रही है
- बीजेपी ने 2 साल में कोई काम नहीं किया

mulayam

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव लखनऊ के कुकरैल में पौधे लगाकर इसकी शुरुआत की। कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने इकदिल के केशवपुर नहर के पास किया वृक्षारोपण किया।

वन विभाग ने पूरे प्रदेश में 6,166 जगहों का चयन किया है जहां पर पौधे लगाए जाएंगे। सीएम के इस महत्वाकांक्षी अभियान के लिए 950 नर्सरी में सात करोड़ पौधे तैयार किये गए हैं, जिनमे नीम, आम, सागौन और इमली के पौधे हैं।

वन विभाग ने वृक्षारोपण अभियान के तस्वीरों को ऑनलाइन अपलोड करने की भी व्यवस्था की है। अधिकारीयों के मुताबिक गिनिजं रिकॉर्ड के ऑडिटर्स भी वृक्षारोपण के जगहों पर पहुँच गए हैं। ऑडिट थर्ड पार्टी एजेंसी के ठाट होगी जिनमे टीचर्स, स्टूडेंट्स और गैर सरकारी संस्थानों के वालंटियर शामिल हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top