Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार #SakshiMalik को देगी रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार

 Abhishek Tripathi |  2016-08-18 08:23:59.0

sakshi_malikतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. रियो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली हरियाणा की साक्षी मलिक को यूपी सरकार रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित करेगी। इसकी घोषणा रक्षाबंधन पर्व के दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की। अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास पर महिलाओं से राखी बंधवाई। रक्षाबंधन कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि इस महान पर्व पर आज देश को एक बेटी साक्षी मलिक ने गौरान्वित किया है।


हम साक्षी की इस महान सफलता पर उनको बधाई देने के साथ ही खेल के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश की महिलाओं को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान प्रदान करेंगे। यूपी सरकार सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाडिय़ों को रानी लक्ष्मीबाई तथा पुरुष खिलाडिय़ों को लक्ष्मण पुरस्कार प्रदान करती है। इसके तहत तीन लाख 11 हजार रुपये की धनराशि के साथ प्रशस्ति पत्र तथा प्रतिमा प्रदान की जाती है।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा से ही महिलाओं के सम्मान में आगे रही है। हम महिलाओं को सम्मान हमेशा करते रहेंगे। हमारी पार्टी की तरक्की बिना किसी प्रदूषण के आगे बढ़ रही है। इसको सभी को देखना होगा। साक्षी की सफलता पर उन्होंने कहा कि साक्षी ने देश को काफी गौरवांवित किया है। हम भी चाहते हैं कि देश आगे बढ़ता दिखाई देना चाहिए।


गौरतलब है कि हरियाणा के रोहतक की साक्षी मलिक ने रियो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाया है। कुश्ती के 58 किलो भार वर्ग कांस्य पदक जीतने वाली 23 वर्ष की साक्षी को हरियाणा सरकार ने साढ़े तीन करोड़ रुपये की धनराशि देने के साथ ही सरकारी नौकरी प्रदान करने की घोषणा की है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top