Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विद्रोही प्रत्याशियों के खिलाफ सख्त हुए अखिलेश यादव, पार्टी से किया निष्कासित

 Avinash |  2017-02-21 18:05:29.0

विद्रोही प्रत्याशियों के खिलाफ सख्त हुए अखिलेश यादव, पार्टी से किया निष्कासित

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से अनुशासनहीनता तथा पार्टी के निर्देशों के विपरीत विधानसभा चुनाव में विद्रोही प्रत्याशियों तथा अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव प्रचार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है। पार्टी ने ऐसे सभी लोगों को समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया है।
पार्टी के निर्देशों के खिलाफ विधानसभा चुनाव में विद्रोही प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में बने रहने के आरोप में विधानसभा क्षेत्र घोसी जनपद मऊ के विजय यादव तथा संजय यादव, विधानसभा क्षेत्र देवरिया सदर से विजय प्रताप यादव एवं विधानसभा क्षेत्र तमकुहीराज जनपद कुशीनगर से डा. पी.के. राय को समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।
समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव प्रचार करने पर दया शंकर यादव पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रामपुर कारखाना, देवरिया तथा अवधेश राम जिला सचिव, अरविंद सिंह पटेल, जिला महासचिव समाजवादी पार्टी तथा केन यूनियन के पूर्व चेयरमेन सुरेन्द्र राय कुशीनगर को 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

सपा प्रदेश कार्यकारिणी के सचिव बने लक्ष्मीकांत
अखिलेश यादव की अनुमति से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद, विधायक/राज्यमंत्री ग्राम पोस्ट बेलहरकला संतकबीरनगर को समाजवादी पार्टी में उत्तर प्रदेश राज्य कार्यकारिणी में सचिव पद पर नामित किया गया है।
वहीँ भरत सिंह रघुवंशी ग्राम अहरौला पोस्ट दुखेड़ी जनपद बस्ती को समाजवादी लोहिया वाहिनी की राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश सचिव के पद पर नामित किया गया है।
22 फरवरी को अखिलेश यादव सात जनसभाओं को करेंगे संबोधित
अखिलेश यादव 22 फरवरी 2017 को बहराइच, श्रावस्ती एवं गोंडा की चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वे बहराइच में 04 श्रावस्ती में 02 तथा गोंडा में 01 सभा को संबोधित करेंगे।
अखिलेश यादव बहराइच जनपद में बेलहा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बंशीधर बौद्ध के लिए 10:45 बजे मोतीपुर कालोनी के पास का मैदान (ब्लाक मिहीपुरवा) में, विधानसभा क्षेत्र बहराइच एवं मटेरा की संयुक्त सभा में रूआब सइदा तथा यासर शाह के लिए गेंद घर का मैदान में 11:45 बजे, विधानसभा क्षेत्र पयागपुर से प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के लिए 02:30 बजे जूनियर हाईस्कूल का मैदान में तथा कैसरगंज क्षेत्र से प्रत्याशी रामतेज यादव के लिए 03:15 बजे देवलखा का मैदान में चुनावी सभाएं करेंगे।
सीएम अखिलेश 12:50 बजे जनपद श्रावस्ती के भिनगा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी इन्द्राणी वर्मा के लिए पुलिस लाइन का बगल का मैदान में और इकौना क्षेत्र से प्रत्याशी मोहम्मद रमजान के लिए 01:45 बजे जगजीत इंटर कालेज का मैदान में सभाएं करेंगे।
अपरान्ह 04:05 बजे विधानसभा क्षेत्र गोंडा से प्रत्याशी सूरज सिंह के लिए सूरज होटल के बगल का मैदान में अखिलेश यादव समाजवादी प्रत्याशी को जिताने के लिए मतदाताओं से अपील करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top