Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश ने महिलाओं को सुरक्षा भी दी और राज्य को हाइवे भी दिये : शोभा ओझा

 shabahat |  2017-02-15 16:50:31.0

अखिलेश ने महिलाओं को सुरक्षा भी दी और राज्य को हाइवे भी दिये : शोभा ओझा


लखनऊ. कांग्रेस-सपा गठबन्धन को जनता का विश्वास एवं आर्शीवाद मिल रहा है. हम जनता के साथ हमेशा खड़े रहे हैं. चाहे वह गरीबों की पेंशन, छात्राओं की शिक्षा से सम्बन्धित मामले हों या गरीबों के आवास की बात हो या फिर महिलाओं के 33 प्रतिशत आरक्षण की बात हो. यह बात अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती
शोभा ओझा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि निकायों एवं पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया है. उ.प्र. में अखिलेश यादव सरकार ने चाहे वह 100 डायल हो, महिलाओं को त्वरित सुरक्षा के लिए 1090 की सुविधा हो. फोर लेन सड़कों एवं हाईवे की बात हो. जनता के तमाम वादे पूरे किये हैं.

उन्होने कहा कि जनता से जो वादा कांग्रेस ने किया था वह चाहे यूपीए-1 रही हो या यूपीए-2 रही हो, पूरा किया है. कांग्रेस ने मनरेगा दिया. सूचना का अधिकार दिया. भोजन का अधिकार देकर सभी को भरपेट भोजन का वादा पूरा किया. देश का किसान जब कष्ट में आया तो यूपीए सरकार ने 72 हजार करोड़ रूपये का कर्ज माफ किया.

कांग्रेस पार्टी हर तबके को साथ में लेकर चलने वाली पार्टी है. जो वादे हमने किये हैं उसे सदैव पूरा किया है. उन्होंने कहा कि मोदी विकास की बात छोड़कर सभी बात करते हैं. जबकि अखिलेश यादव छाती ठोंककर विकास की बात करते हैं. चुनाव आयोग एवं सर्वोच्च न्यायालय ने धर्म, जाति, भाषा को राजनीति में इस्तेमाल न करने का निर्णय लिया है फिर भी भाजपा बाज नहीं आ रही है. मध्य प्रदेश में बलात्कार के आंकड़े सर्वाधिक है. महिला सशक्तीकरण, महिला सुरक्षा, शिक्षा एवं स्वास्थ्य कांग्रेस-सपा गठबन्धन के लिए सबसे अधिक प्राथमिकताओं में रहेगा.
उन्होंने कहा कि नोटबन्दी इस चुनाव का बहुत बड़ा मुद्दा है. पांच राज्यों में हो रहे चुनावों में इसका बहुत बड़ा असर रहेगा. नोटबन्दी से पूरे देश में आर्थिक अराजकता का माहौल व्याप्त हो गया है. चुनाव आने पर भाजपा राममंदिर का राग अलापने लगती है. सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय भाजपा खुद लेना चाहती है जबकि इसका श्रेय पूरी तरह हमारे देश के वीर जवानों को जाता है. उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-सपा गठबन्धन की सरकार बनेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top