Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार से न्‍याय नहीं मिलेगा, CBI जांच कराइए: शहीद की पत्‍नी

 Abhishek Tripathi |  2017-02-20 12:54:52.0

अखिलेश सरकार से न्‍याय नहीं मिलेगा, CBI जांच कराइए: शहीद की पत्‍नी

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मथुरा. अखिलेश सरकार के दामन पर एक और दाग लग गया है। मथुरा में बीते 2 जून 2016 को जवाहर बाग कांड में शहीद हुए मुकुल द्विवेदी की पत्‍नी अर्चना द्विवेदी ने अखिलेश सरकार पर आरोप लगाया है कि अखिलेश सरकार से उन्‍हें किसी भी प्रकार के न्‍याय की उम्‍मीद नहीं है। ऐसे में अर्चना द्विवेदी और शहीद मुकुल के भाई प्रफुल द्विवेदी ने सीबीआई जांच की मांग की है।

गौरतलब है कि मथुरा में 2 जून को हुए जवाहरबाग कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। घटना के सरगना रामवृक्ष यादव ने अपनी अलग ही दुनिया तैयार कर रखी थी। रामवृक्ष यादव ने स्वाधीन विधिक सत्याग्रह आंदोलन नाम से संस्था बना रखी थी, जो लोगों को गुमराह कर तथाकथित आजादी दिलाने की बात करती थी। उसने बूढ़े, महिला और बच्चों की फौज तैयार की थी। जब भी प्रशासन जवाहरबाग को खाली कराने के लिए कदम उठाता था। रामवृक्ष यादव महिला बूढे-बच्चों के हाथों में लाठी डंडे लेकर प्रशासन के सामने खड़ा कर देता था।

आखिर पुलिस प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर 2 जून 2016 को जवाहर बाग को खाली कराने के लिए कदम उठाया था। उस दौरान रामवृक्ष यादव का पुलिस प्रशासन से आमना-सामना हुआ था, जिसमें भीषण हिंसा हुई थी। हिंसा के दौरान एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और एसओ फरह सन्तोष यादव सहित 29 लोगों की मौत गई थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top