Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: बीजेपी ने EC को लिखा पत्र, रखी ये मांग

 Avinash |  2017-01-17 15:10:12.0

यूपी चुनाव: बीजेपी ने EC को लिखा पत्र, रखी ये मांग


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने स्वतन्त्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव कराने में बाधक उत्तर प्रदेश के कई अधिकारियों को हटाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मांग की। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि सपा शासनकाल में कई अधिकारी कृपापात्र बनकर सत्ता की लूट-खसोट में भागीदार रहे है। पुलिस थानों से लेकर बडे़ अधिकारियों तक की नियुक्ति चढ़ावे के आधार पर होती रही है। चुनाव से कुछ समय पहले ही बडे़ पैमाने पर अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग चुनाव को प्रभावित के लिए ही की गई है।

त्रिपाठी ने कहा कि सत्तापक्ष के दबाव व प्रभाव में कुछ अधिकारी विपक्षी दलों विशेषकर भाजपा के कार्यक्रमों की अनुमति में विलम्ब, पार्टी कार्यकर्ताओं से दुव्र्यवहार, वाहनों को अनावश्यक रोककर व धमकी देकर निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया को बाधित कर रहे है। इन अधिकारियों के वर्तमान पदों पर बने रहते हुए निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होना सम्भव नहीं है। ऐसे अधिकारियों को अविलम्ब चुनावी प्रक्रिया से हटाया जाना आवश्यक है।

भाजपा के एक प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर प्रदेश भर के ऐसे अधिकारियों की सूची सौपी जो लगातार पक्षपात कर रहे है। प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त, नई दिल्ली को सम्बोधित पत्र में ऐसे अधिकारियों को अन्य़त्र स्थानान्तरित कर चुनाव कार्यो से विरत करने का अनुरोध किया। प्रतिनिधि मण्डल में पूर्व एमएलसी श्यामनन्दन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर व प्रशासनिक कार्य प्रमुख कुलदीप पति त्रिपाठी शामिल रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top