Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यपाल से मुलाक़ात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया

 shabahat |  2017-03-18 16:10:15.0

राज्यपाल से मुलाक़ात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से राजभवन में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट कर बताया कि आज लोकभवन में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि योगी आदित्य नाथ को भारतीय जनता पार्टी का विधायक दल का नेता चुना गया है. पत्र में यह भी आग्रह किया गया है कि उक्त विषय के परिप्रेक्ष्य में योगी आदित्य नाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एवं उनके मंत्रिमण्डल के शपथ ग्रहण के लिये आवश्यक निर्देश जारी किये जाये.



राज्यपाल ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुये 19 मार्च, 2017 को दोपहर सवा दो बजे कांशीराम स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रखा है. राज्यपाल ने उनसे यह भी अनुरोध किया है कि अपने प्रस्तावित मंत्रिमण्डल के सहयोगियों को शपथ दिलाने के लिये उनकी सूची भी प्रस्तुत करें ताकि 'भारत का संविधान' के अनुच्छेद 164(1) के तारतम्य में शपथ दिलायी जा सके.



इस अवसर पर मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, ओम माथुर, भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, महापौर डाॅ. दिनेश शर्मा एवं विजय पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे. इस अवसर पर राज्यपाल ने मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सहित केशव प्रसाद मौर्य एवं डाॅ. दिनेश शर्मा को अंग वस्त्र व श्रीफल देकर स्वागत किया तथा बधाई दी.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top