Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने के लिए हिन्दुस्तानी एकेडमी बनाएगी यूपी सरकार

 Girish |  2017-03-26 07:17:05.0

क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने के लिए हिन्दुस्तानी एकेडमी बनाएगी यूपी सरकार

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
गोरखपुर: यूपी के सीएम आदित्‍यनाथ योगी रविवार को योगीराज गंभीरनाथ की 100वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंचे। ये कार्यक्रम गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजय स्‍मृति सभागार में हो रहा है। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि योगी राज गंभीरनाथ जी की पांचवी पीढ़ी में मुझे यहां आने का अवसर मिला। आज सौ साल पहले बाबा जी ने अपने शरीर को शांत किया था।

सीएम योगी ने कहा कि दुनिया में भारत की अलग पहचान है। दुनिया में भारत की पहचान ज्ञाना, आध्‍यात्‍म से है। योगी ने अपने संबोधन में कहा कि तुलसीदास जी ने भगवान राम को राजा माना था, उन्‍होंने अकबर को राजा नहीं माना था, अकबर एक उदार बादशाह था।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने के लिए हिन्दुस्तानी एकेडमी बनाएगी। हिन्‍दुस्‍तानी एकेडमी के जरिए परम्‍पराओं को मजबूती देंगे। इससे भोजपुरी, अवधी, नेपाली, बुंदेलखंडी भाषा को मजबूती मिलेगी।

वहीं, यहां दिगंबर अखाड़ा अयोध्या के महंत सुरेश दास ने कहा कि राम जन्मभूमि पर अब मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। इसका निर्माण होना यूपी का विकास है। सुप्रीम कोर्ट के आपसी समझौते के निर्देश का स्वागत करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का निर्माण होगा, कोई मस्जिद नहीं बनेगी। यदि दूसरा पक्ष नहीं मानता है तो देश और प्रदेश दोनों में हमारी सरकार है। हम 2018 में हम संसद में कानून ले आकर मंदिर का निर्माण करेंगे। जैसे सोमनाथ मंदिर बना है उसी प्रकार अयोध्या में राम मंदिर भी बनेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top