Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस-सपा गठबंधन को बहुमत से ज्यादा सीटें मिल रही हैं : राजीव शुक्ल

 shabahat |  2017-02-19 15:16:17.0

कांग्रेस-सपा गठबंधन को बहुमत से ज्यादा सीटें मिल रही हैं : राजीव शुक्ल


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने आज लखनऊ में पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश में तीन चरणों में अब तक हुए मतदान में जो जानकारियां मिल रही हैं, उसके अनुसार इस चुनाव में कांग्रेस-सपा गठबन्धन को बहुमत से भी अधिक सीटें मिल रही हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर व्यक्तिगत आरोप लगाने पर उतर आये हैं, कभी बाथरूम में झांकते हैं तो कभी भविष्यवाणी करने लगते हैं और लगता है कि वह अब चेहरा पढ़ने की कला भी सीख रहे हैं. आज उन्होंने कहा कि अखिलेश का चेहरा उतरा हुआ है. यह मोदी की निराशा को दर्शाता है. प्रधानमंत्री को ऐसे स्तरहीन बयान शोभा नहीं देते.

राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कैसे विश्वास कर सकती है कि इन्होने कहा है कि प्रदेश में सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में ही किसानों का कर्जा माफ करेंगे, क्योंकि राज्य सरकार राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्ज माफ ही नहीं कर सकती है. यदि इन्हें सचमुच किसानों का कर्जा माफ करना है तो कल ही केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाकर किसानों का कर्जा माफ क्यों नहीं कर देते? जैसा कि यूपीए की डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया था. सही बात तो यह है कि चुनाव के बाद में भाजपा के नेता और प्रधानमंत्री इसे भी जुमला कह देंगे.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान नरेन्द्र मोदी ने जनता से जो वादे किये थे एक भी वादा पूरा नहीं किया. गंगा नदी साफ नहीं हुई. सम्पूर्ण स्वच्छता-स्वच्छ भारत शुल्क के नाम पर हजारों करोड़ रूपये सरकार टैक्स ले रही है वह पैसा कहां जा रहा है कुछ पता नहीं है. प्रतिवर्ष 2 करोड़ बेरोजगार नौजवानों को रोजगार नहीं मिला. इनके सारे वादे झूठे निकले.

विज्ञापनों के जरिये प्रदेश की जनता को भ्रमित कर रहे हैं और झूठ बोलने की परम्परा भाजपा डाल रही है इससे राजनीति से जनता का विश्वास खत्म हो जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को स्तरीय भाषण देना चाहिए और प्रधानमंत्री पद की गरिमा बनाये रखना चाहिए. उन्होंने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की संयुक्त जनसभा आगामी 21फरवरी को इलाहाबाद में होगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top