Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चौराहे पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछेगी कांग्रेस

 shabahat |  2017-01-17 13:07:25.0

चौराहे पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछेगी कांग्रेस

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. केन्द्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ कल कांग्रेस रिज़र्व बैंक का घेराव कर प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस ने कहा है कि अब तो आईएमएफ ने भी यह मान लिया है कि नोटबंदी से नुकसान हुआ है. भारतीय जनता पार्टी के मजदूर प्रकोष्ठ ने भी माना है कि नोटबंदी की वजह से बेरोज़गारी बढ़ी है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जवाबदेही तो बनती ही है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की समन्वय समिति के चेयरमैन प्रमोद तिवारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोआर्डीनेटर जे.पी. अग्रवाल ने आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में बताया कि नोटबंदी की वजह से देश का बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है. रिज़र्व बैंक ऑफ़ इण्डिया ने जमा किये गये पुराने 15 लाख करोड़ रूपये पर ब्याज देने से इनकार कर दिया है. ऐसे में बैंक से ब्याज कैसे मिलेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल देश भर के रिज़र्व बैंक के बाहर प्रदर्शन कर मोदी सरकार की नोटबंदी की नीति का विरोध करेगी.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य स्तरीय और ब्लाक स्तरीय सम्मेलन करने का फैसला भी किया है. ब्लाक स्तरीय सम्मेलन की रूपरेखा राष्ट्रीय महासचिव मोहन प्रकाश ने तैयार की है. ब्लाक स्तरीय सम्मेलन में चौराहे पर प्रधानमंत्री के लिये कुर्सी राखी जायेगी. सम्मेलन में मौजूद लोग उसी कुर्सी से सवाल पूछेंगे.ब्लाक स्तरीय सम्मेलनों के ज़रिये कांग्रेस पूरे प्रदेश में मोदी सरकार की नोटबंदी के खिलाफ अलख जगाएगी.

प्रमोद तिवारी ने समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन से जुड़े सवाल पर कहा कि राहुल गांधी, शीला दीक्षित और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच इस सम्बन्ध में बातचीत चल रही है. एक-दो दिन में दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर तालमेल बन जायेगा. गठबंधन की स्पष्ट रूपरेखा बन जाने के बाद एलान कर दिया जायेगा. प्रमोद तिवारी से जब यह पूछा गया कि गठबंधन हुआ तो क्या कांग्रेस 27 साल यूपी बेहाल नारे को बदलेगी तो उन्होंने कहा कि गठबंधन के बाद कांग्रेस यह स्पष्ट करेगी कि इन 27 सालों में कब-कब उत्तर प्रदेश बेहाल हुआ है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top