Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वेस्ट यूपी में सपा को मिलेगी ऐतिहासिक जीत: अखिलेश यादव

 Avinash |  2017-02-12 18:08:20.0

वेस्ट यूपी में सपा को मिलेगी ऐतिहासिक जीत: अखिलेश यादव

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि पहले चरण के मतदान में साइकिल सबसे आगे है। समाजवादी पार्टी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि दशकों बाद पहली बार किसी पार्टी को लगातार काम करने का अवसर मिलेगा।
अखिलेश यादव आज संभल और अमरोहा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा को मालूम हो गया है कि वे चुनाव हार रहे हैं। भाजपा को देश से हटाने का काम उत्तर प्रदेश से ही शुरू होगा। प्रदेश में ही नहीं देश से सांप्रदायिकता को खत्म करने का काम करेंगे।
सीएम यादव ने कहा कि यूपी सरकार की केंद्र सरकार ने मदद नहीं की। सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए कांग्रेस के हाथ का साथ लिया। युवाओं के जुड़ने से हमारी ताकत बढ़ेगी। यह दो नई सोच के युवाओं का गठबंधन है। समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन कम से कम 300 सीटे जीतेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों से पत्थरवाली सरकार भी मिली हुई है। इस सरकार ने अपने शासन में स्मारक, मूर्तियां और पत्थरों पर खजाना लुटा दिया था। लोगों को बीएसपी पर भरोसा नहीं है।

उन्होंने कहा किसानों, गरीबों की हमने मदद की है। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बनाये। समाजवादी लोग काम करते है वो मन की बात करते हैं अच्छे दिन की बात करने वालों ने लोगों की लाइन में लगवाया बीजेपी ने 15 लाख रूपए देने का झूठा वादा किया। बैंक की लाइन में लगे कई लोगों की जान चली गई। जिन लोगों की लाइन में लगे-लगे मौत हुई उनकी मदद समाजवादी पार्टी ने की, बीजेपी ने नहीं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 102, 108 नम्बर एंबूलेंस लोगों की सुविधा के लिए चलवाई। हमने यूपी 100 नंबर लोगों के लिए चलवाई, अब एक फोन पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती है। हम 100 नम्बर को और बेहतर बनाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को राशन देने का काम करेंगे विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन देंगे। एक करोड़ गरीब लोगों को 1000 रूपए मासिक समाजवादी पेंशन दी जाएगीं बच्चों को फल, बैग बांटे हैं। स्कूली बच्चों को एक किलो घी, मिल्क पाउडर देंगे। आने वाले समय में युवाओं को स्मार्टफोन दिये जाएंगे ताकि उनको सरकार से सीधे जोड़ सके।
उन्होंने कहा कि बिजली सेवा को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे। शहरों में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की है। आने वाले समय में गांव में भी 24 घंटे बिजली की व्यवस्था करेंगे। आने वाले समय में गांव में भी 24 घंटे बिजली देने का काम करेंगे। लोगों के लिए अच्छे अस्पताल की व्यवस्था की जाएगी। स्वास्थ्य सेवाओं को आम जन के लिए और सुधारा जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top