Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बीजेपी के कई नेताओं पर भी आरोप लगे हैं: गायत्री प्रजापति

 Girish |  2017-02-19 04:33:06.0

बीजेपी के कई नेताओं पर भी आरोप लगे हैं: गायत्री प्रजापति

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी अमेठी सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर उम्मीदवार गायत्री प्रजापति के खिलाफ लखनऊ के गौतम पल्ली थाने पर रेप और यौन उत्पीड़न के मामले का केस दर्ज हो गया है। लखनऊ पुलिस ने गायत्री के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आईपीसी की धाराओं और पॉक्सो ऐक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

गायत्री प्रजापति ने गैंगरेप की एफआईआर मामले पर कहा कि मैं कोर्ट का सम्‍मान करता हूं। जो कोर्ट कहेगा मैं उसे करुंगा। उन्‍होंने कहा कि आरोप लगाने से कोई अपराधी नहीं होता। बीजेपी के कई नेताओं पर भी आरोप लगे हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस को फटकार लगाते हुए मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ मुक़दमा दर्ज करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश सरकार से भी आठ हफ्तों के भीतर जवाब देने को कहा है। गायत्री प्रजापति मामले में अमेठी की जनता को पांचवें चरण में 27 फरवरी को अपना फैसला सुनाना है लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को ही अपना फैसला सुना दिया था, जिसके आधार पर लखनऊ पुलिस ने आज लिखा-पढ़ी पूरी कर ली। अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक गई है।

गायत्री प्रजापति अखिलेश सरकार में परिवहन मंत्री हैं। गायत्री अखिलेश सरकार में इकलौते मंत्री हैं जिन्होंने सरकार के एक कार्यकाल में 4 बार मंत्री पद की शपथ ली है। बताया जाता है कि एक 35 वर्षीय पीड़िता ने मंत्री के खिलाफ रेप केस दर्ज न होने पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पीड़िता के मुताबिक उसके साथ रेप नहीं गैंगरेप हुआ था। उसके अलावा उसकी बेटी का भी यौन उत्पीड़न किया गया। गायत्री प्रजापति के खिलाफ कुछ महीने पहले एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। महिला ने आरोप लगाया कि प्रजापति ने उसे ब्लैकमेल कर पिछले 2 साल में कई बार उसके साथ रेप किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top